पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Corona's Pattern Changed After One Is Positive, Now The Whole Family Is In The Grip Of The Virus, 5 Such Families Were Found In Ahmedabad

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का पैटर्न बदला:घर का एक सदस्य संक्रमित होने के बाद अब पूरा परिवार चपेट में आ रहा, अहमदाबाद में ऐसे 5 परिवार मिले

अहमदाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो अहमदाबाद की है। वहां कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 23 नवंबर की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा है।

गुजरात कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है, जिसमें अहमदाबाद में तो कोरोना विस्फोट के हालात हैं। इसमें भी सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि कोरोना का पैटर्न बदलकर और खतरनाक हो चुका है। घर में किसी एक सदस्य के पॉजिटिव होने के बाद पूरा परिवार वायरस की चपेट में आ रहा है। पिछले तीन दिनों में अहमदाबाद के गुरुकुल इलाके के ऐसे 5 परिवार सामने आए हैं, जहां सभी सदस्य पॉजिटिव निकले।

पांच परिवारों के 24 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव
ये मामले अहमदाबाद के पालडी इलाके के हैं। यहां पिछले 3 दिनों में ऐसे 5 परिवार मिले हैं, जिनमें पहले एक सदस्य की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई थी। इसके बाद परिवार के दूसरे लोगों की जांच की गई तो सभी पॉजिटिव निकले। इन पांच परिवारों के 24 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

होम आइसोलेशन की समस्या
कोरोना के बदलते पैटर्न के चलते सबसे बड़ी समस्या होम आइसोलेशन की होगी। क्योंकि, पहले किसी एक सदस्य के पॉजिटिव आने के बाद घर में जगह होने पर होम आइसोलेट कर दिया जाता था, जिससे कि परिवार के दूसरे सदस्य उसकी देखभाल कर सकें और मरीज भी कुछ हद तक तनावमुक्त रह सके। लेकिन, अब पूरे परिवार के पॉजिटिव होने से होम आइसोलेशन मुमकिन नहीं हो सकेगा।

जून-जुलाई में ऐसे एक-दो केस आए थे
भारत में जब कोरोना पीक पर था, उस दौरान भी किसी पूरे परिवार के पॉजिटिव होने के एक-दो मामले ही सामने आए थे। हालांकि, मिडिल जोन के दाणीलीमडा इलाके में एक ही दिन में एक ही सोसायटी में 30 पॉजिटिव आए थे, जिनमें ज्यादातर परिवारों के ही सदस्य थे। इस दौरान एक ही परिवार के 3 सदस्यों की एक के बाद एक मौत हो गई थी। बाद में ऐसे मामले कम ही सामने आए थे। लेकिन, अब एक ही सोसायटी में पांच परिवारों के पॉजिटिव आने से चिंता बढ़ गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें