पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी:एनएसयूआई ने चार मुद्दों को लेकर पीपीई किट पहनकर यूनिवर्सिटी में किया प्रदर्शन

सूरत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनएसयूआई के छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में पीईपी किट पहनकर किया प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
एनएसयूआई के छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में पीईपी किट पहनकर किया प्रदर्शन

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा किया। एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर तीन अलग-अलग मुद्दों पर निर्णय लेने का दबाव बनाया और आवेदन देकर कहा कि इस मामले में छात्रों को हरहाल में मदद मिलनी चाहिए। अगर यूनिवर्सिटी ऐसा नहीं करती है तो एनएसयूआई बड़ा आंदोलन करने करेगी।

एनएसयूआई ने 4 मुद्दे यूनिवर्सिटी को लिख कर दिए हैं इन सभी पर निर्णय लेने की मांग की गई है। यूनिवर्सिटी ने निर्णय लिया है कि अब सभी वर्ष के छात्रों को रि-असेसमेंट का मौका दिया जाएगा, लेकिन उसमें से भी जो छात्र 50 प्रतिशत विषयों में पास होगा उन्हें यह मौका मिलेगा। जिसका एनएसयूआई ने विरोध किया है और कहा है कि पासिंग मार्क्स से उन्हें ना जोड़ा जाए और सीधे छात्रों को रि-असेसमेंट का लाभ दिया जाए।

रि-असेसमेंट की प्रक्रिया में बदलाव करने की मांग की

रि-असेसमेंट के मुद्दे को लेकर भी एनएसयूआई ने बदलाव करने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ कॉलेजों में ली जा रही फीस पर एनएसयूआई ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि यूनिवर्सिटी के आदेश के बाद भी कॉलेजों ने जबरन फीस वसूल ली है। इसे वापस करवाया जाए और छात्रों को न्याय दिया जाए यदि इन मुद्दों पर कार्रवाई नहीं हुई तो एनएसयूआई ने सीधे आंदोलन करने की चेतावनी दे दी है।

यूनिवर्सिटी को यह भी कहा गया है कि कोविड-19 की परिस्थिति चल रही है इसलिए यूनिवर्सिटी में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को रखकर ही काम कराया जाए। ताकि सब कुछ ठीक से चलता रहे इसलिए खुद पीपीई कित पहनकर आंदोलन करने पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें