पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग पूरी नहीं हुई तो हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर:सिविल में ओपीडी बंद, कोविड व इमरजेंसी में ही होगा इलाज

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 दिन में मांग पूरी नहींतो हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर

कोरोना के बढ़ते मामले के चलते सिविल अस्पताल की व्यवस्था डांवाडोल हो गई है। ऐसे में अपनी मांगों को लेकर सिविल अस्पताल 420 रेजिडेंट डॉक्टरों ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज की डीन को पत्र लिख स्ट्राइक पर जाने की चेतावनी दी। हालांकि अस्पताल और कॉलेज प्रबंधन के साथ बैठक के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों ने 7 दिन की मोहलत दी है।

उन्होंने कहा है कि अगर 7 दिनों में उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो हड़ताल करेंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों पर काम का बोझ बढ़ने से सिविल अस्पताल में गुरुवार से नॉन कोविड ओपीडी पूरी तरह से बंद कर दी गई है। इससे पहले सिर्फ शाम की नॉन कोविड ओपीडी बंद थी। गुरुवार को रेजिडेंट डॉक्टर नॉन कोविड ओपीडी में नहीं गए।

इससे करीब 1600 मरीज इलाज के बिना वापस चले गए। सिविल के लगभग 420 रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। नए अस्पताल और वार्ड खोले जा रहे हैं, लेकिन स्टाफ नहीं बढ़ा रहे हैं। ऐसे में काम का बोझ पांच गुना बढ़ गया है।

सरकार ने कोविड में काम करने वाले डॉक्टरों को 25 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि देने का भी वादा किया था, जो अब तक नहीं मिली। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रेजिडेंट डॉ. जिग्नेश पटेल ने बताया कि हम कई बार अस्पताल प्रबंधन और जिला कलेक्टर से यह समस्या बता चुके हैं पर उन्होंने कह दिया है कि काम करते रहो और स्टाफ नहीं मिलेंगे। इस बीच डीन और अधीक्षक के साथ बैठक हुई। उन्होंने 7 दिन में मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया है।

कोरोना और इमरजेंसी मरीजों का ही इलाज

मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ऋतंभरा महेता ने बताया कि रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग पर ही हमने ओपीडी बंद की है। वैसे भी हमारे पास स्टाफ नहीं है। आज नहीं तो कल हमे ओपीडी बंद ही करनी पड़ती। डॉक्टरों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

सिविल अस्पताल में अब सिर्फ कोविड और इमरजेंसी के मरीजों का इलाज होगा। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि पुरानी इमारत में भी अब कोरोना के मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। किडनी अस्पताल में भी कोरोना का इलाज शुरू हो गया है। ऐसे में नॉन कॉविड मरीजों के इलाज के लिए जगह ही नहीं बची है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें