पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेक्सटाइल मार्केट:डेढ़ लाख लोगों में से रोज केवल 1400 की ही हो रही जांच

सूरत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनपा की 13 टीमें टेक्सटाइल मार्केट में जांच कर रही है

सूरत महानगर पालिका द्वारा 3 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण अधिक होने से जहां संक्रमण अधिक फैलने की संभावना है ऐसे टेक्सटाईल, डायमंड यूनिट, हीरा बाजार, कॉमर्शियल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, प्रतिनिधि, मालिक, मैनेजर, कर्मचारी जो 45 साल से अधिक उम्र के जो हाईरिस्क में आते है।

उन्होंने वैक्सीन ली हो उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा और जो 45 साल से कम उम्र के हो वह आरटीपीसीआर और रेपिड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट नहीं है तो उन्हें प्रवेश नही दिया जाएगा। इस बात ने व्यापारियों के मन मे काफी सवाल खड़े कर दिए है, क्योंकि मनपा द्वारा कपड़ा मार्केट के व्यापारी और लेबर-श्रमिक के टेस्ट के लिए व्यवस्था नहीं है तो टेस्ट कैसे करवाए।

टेस्ट की वेलिडिटी 7 दिन

आरटीपीसीआर और रेपिड टेस्ट की वेलिडिटी 7 दिन तय की गई है। उसके बाद दोबारा टेस्ट करवाना है। अब 7 दिन में 45 साल से कम उम्र के सभी लोगों का टेस्ट कैसे किया जाए। कपड़ा मार्केट में कम से कम 2 लाख से अधिक लोग है।

लॉकडाउन से बेहतर है सावधानी बरती जाए

फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन से बेहतर है सावधानी बरती जाए। हालात तो लॉकडाउन जैसे है, ऐसे में मनपा के साथ रहकर उन्हें सहयोग देने के साथ सावधानी बरती जाए।

मंगलवार को हुए 1402 टेस्ट | कपड़ा मार्केट में 60 हजार कपड़ा व्यापारी है। स्टाफ, कटिंग, पेकिंग, हेमालि समेत 1 लाख 50 हजार लेबर और श्रमिक है। एक सप्ताह में इन सभी की जांच करना मुमकिन नहीं है। मंगलवार को लिम्बायत जोन की 7 टीम ने 752 टेस्ट किए, जिनमें 11 पॉजिटिव पाए गए।

वहीं सेंट्रल जोन में 6 टीम द्वारा 650 रेपिड टेस्ट किए गए जिनमें 3 पॉजिटिव पाए गए। अब 2.10 लाख लोगों में से व्यापारी और लेबर की संख्या करीब 1 लाख 70 हजार है। मनपा के हिसाब से एक सप्ताह में 9 हजार 814 ही टेस्ट कर पाएंगे, जो तय मानक से काफी धीमा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें