पीएम के गुजरात दौरे का दूसरा दिन:मेधा पाटकर के साथ चलने पर राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

धोराजी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमनाथ के बाद पीएम ने धोराजी में जनसभा को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
सोमनाथ के बाद पीएम ने धोराजी में जनसभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य गुजरात में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज अपने दौरे के दूसरे दिन वे सुबह सोमनाथ मंदिर पहुंचे। इसके बाद वेरावल, धोराजी, बोटाद और अमरेली में जनसभा को संबोधित किया। वहीं, धोराजी की जनसभा में उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनकी भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, 'नर्मदा डैम परियोजना को तीन दशक तक ठप रखने वाली महिला के साथ एक कांग्रेस नेता पदयात्रा निकालते नजर आए है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस से पूछिए कि जो लोग नर्मदा बांध के खिलाफ थे, उनके कंधों पर हाथ रखकर आप पदयात्रा निकाल रहे हैं। इसके चलते विश्व बैंक के एक पैसा भी गुजरात नहीं पहुंच सका था। अगर हमने नर्मदा प्रोजेक्ट को आगे न बढ़ाया होता तो आज क्या होता?'

कहा- गुजरात में पहले साइकिल तक नहीं बनती थी, अब हवाई जहाज बनने लगे हैं।
कहा- गुजरात में पहले साइकिल तक नहीं बनती थी, अब हवाई जहाज बनने लगे हैं।

अमरेली में जनता से सेवा का एक और मौका मांगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के सोमनाथ के बाद धोराजी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनता से सेवा का एक और मौका मांगा। उन्होंने कहा कि जनता और सरकार के संयुक्त प्रयास से पूरी दुनिया में गुजरात का डंका का बजा रहा है। इस इलाके में अगर केवल पानी की समस्या पर ही विचार किया जाए तो साफ हो जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में पिछले दो दशक में कितना काम किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार और जनता की संयुक्त मेहनत से गुजरात के नाम का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। इसे बर्बाद नहीं होने देना है। पीएम मोदी ने कहा कि जिस गुजरात में पहले साइकिल तक नहीं बनती थी, उनकी कोशिश से अब वहां हवाई जहाज बनने लगे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ नेता देश में यात्रा कर रहे हैं। उनकी पार्टी के नेताओं से जनता को पूछना चाहिए कि राजकोट में पानी की कमी को दूर करने के लिए उन्होंने क्या किया है। कांग्रेस के शासन में तो हैंडपंप लगाकर पल्ला झाड़ लिया जाता था। पीएम मोदी ने कहा कि इसके साथ ही जनता ने जल संरक्षण के उपाय अपना कर इलाके में भूजल का स्तर ऊपर उठाया, जबकि पूरे देश में पानी की स्तर घटता जा रहा है।

बोटाद में कहा- गुजरात की जनता ने जीत का किया फैसला
प्रधानमंत्री मोदी ने धोराजी के बाद बोटाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर तरफ से एक ही बात सुनने को मिल रही है फिर एक बार मोदी सरकार...। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, गुजरात की जनता ने अभूतपूर्व जीत का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में आज से 20 साल पहले मेडिकल की सिर्फ 1000 से 1200 सीटें थीं, लेकिन आज के समय यहां करीब 66200 एमबीबीएस सीटें हैं, जो गुजरात के युवाओं के लिए डॉक्टर बनने के दरवाजे खोल दिए हैं। यह चुनाव न केवल अगले पांच वर्षों के लिए है, बल्कि यह निर्धारित करेगा कि गुजरात 25 वर्षों के बाद कैसा दिखेगा।

1 और 5 दिसंबर को होगा मतदान
राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है।