पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नो ड्रग्स इन सूरत सिटी अभियान:डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के बिना नशीली दवा दे रहा था पुलिस ने मेडिकल स्टोर मालिक को गिरफ्तार किया

सूरत20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये दवाइयां पुलिस ने जब्त की - Dainik Bhaskar
ये दवाइयां पुलिस ने जब्त की
  • पुलिस और फूड एंड ड्रग्स विभाग ने 76 हजार की नशीली दवाइयां जब्त की

शहर में एमडी ड्रग्स और गांजा बंद हो गया तो युवक मेडिकल स्टोर से नशीली दवाएं लेकर नशा करने लगे हैं। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि मेडिकल स्टोर पर डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के बिना ही नशीली दवाएं धड़ल्ले से बेची जा रही हैं।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के इंस्पेक्टर आरएस सुवेरा और सब इंस्पेक्टर वीसी जाडेजा स्टाफ और फूड एंड ड्रग्स विभाग के दो इंस्पेक्टरों के साथ गुरुवार को मानदरवाजा टेनामेंट में दारूवाला मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। छापा मारने से पहले पुलिस ने एक डमी ग्राहक को मेडिकल स्टोर पर नशीली दवा लेने के लिए भेजा था।

मेडिकल स्टोर के मालिक ने डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन के बिना ही नशीली दवा दे दी। इसके बाद पुलिस ने फूड एंड ड्रग्स विभाग के साथ मेडिकल स्टोर में छापा मारकर 51114 रुपए की सीरप की 296 बोतलें और 25066 रुपए के 4634 टेबलेट समेत 76 रुपए की नशीली दवाइयां जब्त की।

दवाइयां फूड एंड ड्रग्स विभाग ने अपने कब्जे में ले ली है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर के मालिक यश अतुल दारूवाला (निवासी- केएन पार्क सोसाइटी, भटार रोड) को गिरफ्तार किया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

मेडिकल स्टोर मालिक पर होगी कार्रवाई
फूड एंड ड्रग्स विभाग दवाइयों की जांच करने के बाद मेडिकल स्टोर के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करेगा। दवाइयां अवैध मिलने पर मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी जब्त हो सकता है। शहर के मेडिकल स्टोर और होलसेलर डिस्ट्रीब्यूटर नियमानुसार दवाइयों की बिक्री कर रहे हैं या नहीं इसकी भी जांच होगी। डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के बिना नशीली दवाएं बेचने वाले मेडिकल स्टोर मालिक और होलसेलर पर पुलिस, फूड एंड ड्रग्स विभाग कार्रवाई करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें