पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रूरता:जहर देकर 3 कुत्तों को मारने के मामले में पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया

सूरत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया

एक सप्ताह पूर्व पांडेसरा के भेस्तान स्थित जियाव-बुडिया रोड पर एक सोसाइटी में जहरीला नॉनवेज भोजन खिलाकर तीन कुत्तों को मारने के मामले में पुलिस ने एक पशु प्रेमी की शिकायत पर मामला दर्ज कर दो लाेगाें को गिरफ्तार कर लिया। ज़हरीला भोजन खिलाकर तीन कुत्तों को मारने का मामला सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पांडेसरा जियाव- बुडिया रोड पर स्थित विनायक रेजिडेंसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में दिख रहा है कि सोसाइटी में कुत्ते चिकन खाने के बाद तुरंत ही तड़प कर मर गए। एक पशु प्रेमी ने कुत्तों को मीट में जहरीली दवा देने का जिक्र वायरल वीडियो में किया गया था।

वीडियो तेजी से फैलने के बाद सोशल मीडिया में पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। जीव दया प्रेमियों ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया के पशु कल्याण अधिकारी चेतन जवेरी ने इस मामले में पुलिस कमिश्नर को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए ऑनलाइन शिकायत की।

आरोपी दिव्येश पटेल की बेटी कुत्ताें के दौड़ाने से घायल हाे गई थी, इसलिए दे दिया था जहर

पुलिस ने चेतन जवेरी की शिकायत पर दो लाेगाें के खिलाफ धारा 429, 114 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम -1960 की धारा 111 (1) (एल) और दी गुजरात पुलिस अधिनियम ऐक्ट-1951 की धारा 119 के तह मामला दर्ज किया और दो लाेगाें को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ करने पर दोनों ने अपने नाम पांडेसरा जियाव- बुडिया रोड पर स्थित विनायक रेजिडेंसी निवासी दिव्येश पटेल तथा मोहन कुशवाह बताया। पुलिस ने आगे की जांच शुरू की है। इस मामले में पुलिस ने कहा कि आरोपी दिव्येश पटेल की बेटी काे कुत्तों ने दौड़ाया था, जिससे वह घायल हो गई थी। कुत्ते सोसाइटी में दाने खाने के लिए आनेवाले कबूतरों का भी शिकार करते थे। दिव्येश और मोहन की एंब्रॉइडरी की फैक्ट्री है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें