• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Cargo Ship Going From Dubai To Yemen With Second Hand Vehicles, Crew Member Including Captain Died

ओमान की समुद्री सीमा में डूबा:500 सेकेंड हैंड गाड़ियां लेकर दुबई से यमन जा रहा था मालवाहक जहाज, कैप्टन सहित क्रू मेंबर की मौत

पोरबंदर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात के पोरबंदर का 'राज सागर' नाम का मालवाहक जहाज बुधवार तड़के सुबह ओमान के समुद्र में डूब गया। इस हादसे में कैप्टन चालक सहित एक क्रू मेंबर की मौत हो गई है। जबकि अन्य 8 खलासियों को सुरक्षा एजेंसी ने बचा लिया। जलसमाधी लेने वाला मालवाहक जहाज दुबई के सलाला पोर्ट से करीब 500 पुराने वाहन भरकर यमन की ओर जा रहा था।

समुद्र तट पर दूर-दूर तक बिखरा दिखाई दिया जहाज का मलबा।
समुद्र तट पर दूर-दूर तक बिखरा दिखाई दिया जहाज का मलबा।

तीन दिन पहले ही दुबई से निकला था
पोरबंदर का राजसागर नामक मालवाहक जहाज ओमन के सलाला से 22 नॉटिकल माइल दूर पहुंचने के बाद अचानक समुद्र में डूब गया। जलसमाधी लेने वाला जहाज तीन दिन पहले ही दुबई से पुराने वाहन भरकर यमन की ओर निकला था। बीती मध्यरात 4 बजे के करीब ओमान के सलाला से 22 नोटिकल माइल दूरी पर ही इस जहाज ने जलसमाधी ले ली। इसके बाद जहाज में भरे गए वाहन मीरबाट बंदर के पास तैरकर आ गए। यह जहाज दुबई से कैप्टन सहित 10 क्रू मेंबरों सहित निकला था।

यह जहाज अधिकांश दुबई से यमन के बीच ही माल-सामान का परिवहन करता था।
यह जहाज अधिकांश दुबई से यमन के बीच ही माल-सामान का परिवहन करता था।

पोरबंदर खारवा समाज के अग्रणी का था जहाज
जानकारी के अनुसार ओमन के समुद्र में डूबा राजसागर नामक मालवाहक जहाज पोरबंदर के खारवा समाज के अग्रणी इकू गगन शियाल नामक शख्स का था। जो पोरबंदर से 6 महीने पहले ही निकला था। यह जहाज अधिकांश दुबई से यमन के बीच ही माल-सामान का परिवहन करता था।