पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गरबा ड्रेस जैसी पीपीई किट:अब आ गई गरबा ड्रेस वाली पीपीई किट, गरबा का मजा और कोरोना से सुरक्षा भी

सूरत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गरबा ड्रेस वाली पीपीई किट में गरबा खेलते आईडीटी के स्टूडेंट्स।
  • आईडीटी इंडिया के प्रथम वर्ष के छात्रों ने कांच का इस्तेमाल कर ड्रेस बनाई
  • मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया, दुपट्टा भी डिजाइन किया

गुजरात में पहली बार नवरात्रि में गरबा नहीं होगा। कोरोना महामारी की वजह से इस साल नवरात्रि का त्योहार फीका रहेगा। ऐसी स्थिति में आईडीटी के छात्रों ने गरबा खेलने के लिए प्रोटेक्टिव ड्रेस बनाया है। आरुषि उप्रेती के मार्गदर्शन में आईडीटी इंडिया के प्रथम वर्ष के छात्रों ने हाथ से पेंटिंग और कांच का इस्तेमाल करके ड्रेस में पॉलिप्रोपिलीन फ्रैबिक्स पर डिजाइन बनाकर उसे आकर्षक बनाने की कोशिश की है।

आईडीटी इंडिया के प्रथम वर्ष के छात्रों ने बनाई ड्रेस।
आईडीटी इंडिया के प्रथम वर्ष के छात्रों ने बनाई ड्रेस।

मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी
इसके अलावा मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया है। छात्रों ने ड्रेप दुपट्टा भी डिजाइन किया है। इस ड्रेस को वीआर मॉल सूरत में प्रदर्शित किया गया। आईडीअी के डायरेक्टर अनुपम गोयल ने बताया कि इस ड्रेस को सिविल के कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा।

मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया।
मास्क और डांडिया का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया।

गुजरात में इस बार नहीं होगा गरबा
राज्य सरकार ने नवरात्र पर्व के लेकर गाइडलाइन जारी की है, जिसमें स्पष्ट कर दिया गया है कि पूरे गुजरात में कहीं भी गरबा का आयोजन नहीं होगा। गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि मैदानों के अलावा मोहल्ले या गलियों में भी गरबा के आयोजन की अनुमति नहीं होगी। ऐसा करने पर संबंधित संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें