पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Protest Between Prakash And Constable Sunita Yadav, Son Of Minister Of State Kumar Kanani, Who Came To Call Five Youths In A Car Curfew Violation Case In Varachha

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुजरात में कर्फ्यू तोड़ रहे लड़कों को सबक:मंत्री के बेटे ने धमकी दी तो महिला कॉन्स्टेबल बोली- ये पुलिस की वर्दी तुम्हारे बाप की गुलामी के लिए नहीं पहनी

सूरत7 महीने पहले
रात को हुई तकरार के वीडियो में मंत्री का बेटा (बाएं) तथा कॉन्स्टेबल (दाएं)।
  • मंत्री के बेटे ने धमकाते हुए कहा- 365 दिन यहीं सड़क पर खड़े रहने की ड्यूटी लगवा दूंगा
  • महिला कॉन्स्टेबल बोलीं- औकात हो तो करवा देना मेरा ट्रांसफर गांधीनगर...

वराछा में स्वास्थ्य राज्यमंत्री के बेटे और महिला कॉन्स्टेबल के बीच कर्फ्यू के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर विवाद हो गया। मौके पर महिला कॉन्स्टेबल ने जमकर क्लास लगाई। घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे की है। इसका ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस से लेकर राजनीतिक गलियारे तक में मुद्दा छाया रहा। विवाद की शुरुआत कार सवार पांच युवकों के बिना मास्क पहने मिलने और ‘एमएलए’ लिखी कार को रोके जाने के बाद हुई। इन युवकों ने मौके पर मंत्री के बेटे प्रकाश को बुला लिया था। महिला कॉन्स्टेबल का नाम सुनीता यादव है।

बेटे को पुलिस के पकड़े जाने पर मंत्री कुमार कानाणी ने फोन किया। इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई। करीब डेढ़ घंटे तक चले इस ड्रामे का ऑडियो वायरल हो गया। इस दौरान गाली-गलौच और कहासुनी सुनाई दे रही है। ऑडियो में मंत्री कानाणी की आवाज होने का दावा किया गया।

मंत्री के बेटे ने सड़क पर खड़े रहने की ड्यूटी लगवाने की धमकी दी थी 
बताया जा रहा है कि मंत्री के बेटे प्रकाश ने सुनीता को 365 दिन सड़क पर खड़े रहने की ड्यूटी लगवा देने की धमकी दी। इस पर सुनीता भड़क गईं और बोलीं- पुलिस की यह वर्दी तुम्हारे बाप की गुलामी करने के लिए नहीं पहनी है। औकात हो तो करवा देना मेरा ट्रांसफर गांधीनगर।

कॉन्स्टेबल का इस्तीफा नामंजूर, पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर
इस घटनाक्रम के बाद कॉन्स्टेबल सुनीता ने वरिष्ठ अफसरों के सामने इस्तीफा की पेशकश की और घर लौट आईं। हालांकि, इस्तीफे को मंजूर नहीं किया गया। सुनीता का पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर कर दिया गया। कमिश्नर आरबी ब्रह्मभट्ट ने डिविजन के एसीपी सीके पटेल को मामले की जांच का आदेश दिया है। सुनीता तीन साल पहले पुलिस में भर्ती हुई थीं।

यह है घटनाक्रम....
कॉन्स्टेबल शुक्रवार रात वराछा क्षेत्र में ड्यूटी पर थीं। इसी दौरान एक कार को रुकवाया, इसमें 5 युवक सवार थे। कॉन्स्टेबल के मुताबिक, ये लोग कर्फ्यू में घूम रहे थे और मास्क नहीं पहने थे। युवकों ने स्वास्थ्य मंत्री के बेटे प्रकाश कानाणी को फोन कर बुला लिया। इसके बाद प्रकाश और सुनीता के बीच बहस शुरू हो गई।

सुनीता ने कार से ‘एमएलए’ लिखी प्लेट उतरवा ली और वहीं से मंत्री को भी फोन लगवाया। आखिर में प्रकाश को बहन बोलकर बैकफुट पर आना पड़ा। प्रकाश ने कहा- मैं दोनों हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। इस मामले में मंत्री कुमार कानाणी का कहना है कि रात को बेटा किसी बीमार रिश्तेदार की मदद के लिए गया था। 

ऑडियो में कह रहीं-अफसरों पर नेताओं का हाथ, वरना तुम सबका हिसाब कर देती
दबंगई- तुम्हारे जैसे कितने नेता रोज आते हैं और रोज चले जाते हैं। सत्ता की ताकत मत बता।
अफसर- हमारे साहब के ऊपर नेताओं का हाथ है इसलिए मुझे चुप होना पड़ रहा है। नहीं तुम सबका मैं हिसाब कर देती। 
धमकी- वर्दी को धमकाने का तुम्हें हक नहीं है। ऑनड्यूटी पुलिसकर्मी पर दबाव मत बनाओ। 
ड्यूटी- गुजरात पुलिस ने मुझे पावर दिया है कि तुम्हारे जैसे लोगों को मैं सीधा कर सकूं।
पहुंच- डीजीपी नहीं, प्रधानमंत्री तक पहुंचने की औकात है मेरी भी। थोड़ीसी पावर और होती तो तुम्हारी हड्डी तोड़ देती।

अफसरों ने कहा- आपकी ड्यूटी तो हीरा बाजार में थी
बताया जा रहा है कि कॉन्स्टेबल ने वराछा पीआई और एसीपी को फोन पर घटना सूचना दी। सूत्रों के अनुसार, अफसरों ने कहा कि आपकी ड्यूटी हीरा बाजार बंद करवाने की है, ना कि कर्फ्यू संभालने की। तब सुनीता ने कहा कि रात को 10 बजे के बाद कर्फ्यू है तो किसी को कैसे आने-जाने दें। यह भी तो पुलिस की ड्यूटी है।

मेरा फोन टैप हो रहा, जल्द सबकी पोल खोलूंगी: सुनीता
सुनीता यादव ने कहा कि मीडियाकमिर्यों से कहा कि वह तब तक कुछ उजागर नहीं करेंगी, जब तक सरकारी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है। अभी मेरा फोन टैप किया जा रहा है, इसलिए जानकारी देने में असमर्थ हूं। जल्द ही मीडिया के सामने वीडियो सामने रखूंगी और सबकी पोल खोल कर रख दूंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें