पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दावा:पुणे की कंपनी का दावा- डिवाइस कोरोना वाइरस को खत्म कर देगी

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुणे की एक कंपनी ने डिवाइस बनाकर कोरोना को खत्म करने का दावा किया है। कंपनी ने बताया कि यह 230 वाॅट बिजली के खर्च पर 4 घंटे तक काम करेगा। पुणे की इंडोटेक इंडस्ट्रियल सोल्यूशंस कंपनी ने कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने के लिए कोरोना किलर डिवाइस तैयार की है। इसे आईसीएमआर ने भी प्रमाणित किया है। यह सूरत के बाजार में भी उपलब्ध है।

डिवाइस लाॅचिंग के अवसर पर कंपनी के अधिकारी समीर ने बताया कि पुणे के उद्योगपति भाऊसाहेब जंजिरे ने इसका आविष्कार किया है। यह देश का पहला डिवाइस है जो कोरोना एवं अन्य वाइरस, बैक्टीरिया को हवा में ही मार देता है। यह एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है जो आइनाईजेशन उत्पन्न करता है।

और हवा में सर्कुलेट होकर सतह में ही वाइरस बैक्टीरिया को मार देता है। इसे घर, अस्पताल, स्कूल, गाड़ी, हवाई जहाज, , कारखाना, मंदिर आदि में इस्तेमाल किया जा सकता है। पुणे की नायडू अस्पताल ने डिवाइस को सफल बता प्रमाण पत्र दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें