पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Rahul Gawane, Who Was Removed From The Post Of President Of The Organization, Members Also Took Revenge As Soon As The Opportunity Was Given, Protesting Against The Duty Of Teachers In Lockdown

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत:संगठन के अध्यक्ष के पद से हटे राहुल गवाने, मौका मिलते ही सदस्यों ने भी पाला बदला, लॉकडाउन में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का किया था विरोध

सूरत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षा सिमित भी अब कांग्रेस की डगर पर, राहुल गवाने का संगठन टूटा, सदस्य आनन-फानन में बने संघ में शामिल हुए

नगर प्राथमिक शिक्षा समिति भी अब कांग्रेस की डगर पर चल पड़ी है। सदस्यों की अंतर्कलह से राजनीति और गरमा गई है। समिति के सदस्य अध्यक्ष राहुल गवाने को छोड़कर दूसरे गुट में चले गए हैं। शिक्षा समिति के अधिकारी भी चाहते थे कि राहुल गवाने को हटाया जाए। कहा जा रहा है कि अधिकारियों का विरोध करने की सजा राहुल गवाने को भुगतनी पड़ रही है। शिक्षकों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए इनके खिलाफ केस भी हो चुका है। सदस्यों ने मौका मिलते ही पाला बदलकर राहुल गवाने का साथ छोड़ दिया। बताया जाता है कि राहुल गवाने को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए आनन-फानन में नया संगठन बनाया गया है। जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है।

ये है मामला: सस्पेंड होने के बाद अलग-थलग पड़ गए थे 

शिक्षा समिति के तीन संगठन हैं। एक संगठन के अध्यक्ष राहुल गवाने हैं। समिति से सस्पेंड होने के बाद राहुल गवाने अलग-थलग पड़ गए थे। इसके बाद दूसरे संगठन राहुल गवाने के सदस्यों को अपनी ओर मिलाने में लग गए थे। संस्पेंड होने के बाद राहुल गवाने ने मजबूरी में अपने संगठन को दूसरे संगठन में मर्ज कर दिया। जैसे- मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई और राजस्थान में संकट गहराता जा रहा है उसी प्रकार राहुल गवाने का संगठन भी पूरी तरह से बिखर गया।

सूरत महानगर पालिका प्राथमिक शिक्षक संघ के नाम से बनाया है नया संगठन

संस्पेड करने के तीन महीने बाद भी राहुल गवाने को बहाल नहीं किया गया है। अपने संगठन को दूसरे में मर्ज करने के बाद भी राहुल गवाने को कोई पद नहीं दिया गया। यहां तक कि राहुल गवाने को उसमें शामिल भी नहीं किया गया। शिक्षकों के हक की लड़ाई लड़ने वाले राहुल गवाने को जब पता चला कि उनके साथ बड़ी साजिश हो रही है तो वे खुद ही संगठन से दूर हो गए। शिक्षा समिति में सूरत महानगर पालिका प्राथमिक शिक्षक संघ के नाम से एक नया संगठन बनाया गया है। हालांकि अभी मंजूरी लेनी बाकी है, पर जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

अधिकारियों का विरोध करने पर सस्पेंड किया

राहुल गवाने लॉकडाउन के दौरान समिति के शिक्षकों को कोविड-19 में ड्यूटी लगाने का राहुल गवाने ने विरोध किया था। क्राइम ब्रांच ने राहुल गवाने के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। इसके बाद शिक्षा समिति ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। 

समिति में पहली बार संगठन को भंग किया 

शिक्षा समिति में पहली बार एक संगठन को भंग किया गया है। राहुल गवाने ने बताया कि दूसरे संगठन वाले सदस्योंं को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे, पर जब तक वे थे तब तक संभव नहीं था। उनके हटते ही संगठन टूट गया। राहुल गवाने ने कहा कि उनके साथ राजनीति हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें