पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों में वेटिंग बढ़ी:रेलवे ने कहा- बेटिकट यात्रियों से जुर्माना न लें, ट्रेन से उतार दें

सूरत4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीड़ नियंत्रण को अधिकारी तैनात

कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोग अपने गांव जाना चाहते हैं। यूपी-बिहार में शादी-विवाह का सीजन भी आने वाला है। पंचायत का चुनाव भी है। इससे ट्रेनों में भारी वेटिंग भी बढ़ने लगी है। यूपी-बिहार की ट्रेनों में पिछले एक हफ्ते में तेजी से वेटिंग बढ़ी है। मुंबई में स्टेशनों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हुई थी।

इसे देखते हुए रेलवे ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सूरत, उधना व भेस्तान स्टेशन पर अधिकारियों और आरपीएफ प्रभारियों की ड्यूटी लगाने का निर्णय लिया है। रेलवे ने ऐसी ट्रेनों की लिस्ट बनाई है जिसमे वेटिंग अगले कुछ दिनों के लिए 250 के पार पहुंच गई है।

इसमें बांद्रा-कानपुर, बांद्रा-बरौनी, बांद्रा -गाजीपुर, सूरत-छपरा ताप्ती गंगा, बांद्रा-हरिद्वार एक्सप्रेस में भीड़ नियंत्रित करने के लिए स्टेशन उपाधीक्षक और आरपीएफ प्रभारी तैनात होंगे। मुंबई मुख्यालय ने आदेश दिया है कि ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट से ही लोग यात्रा करें। बेटिकट यात्री ट्रेन पर नहीं चढ़ पाएं।

जुर्माना वसूल कर उन्हें यात्रा न करने दें। उल्लेखनीय है कि कोरोना केस में कमी के कारण लोग वेटिंग टिकट लेकर ट्रेनों में चढ़ रहे थे। इस पर रेलवे जुर्माना भी लगा रही थी। रोज ऐसे 40 मामले आते थे। अब बेटिकट यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें