पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Sahkar Panel Won 44 Seats Of The Managing Committee Of The Chamber, 3 Candidates Of Parivartan Panel Seized The Bail

चैंबर का चुनाव:चैंबर की मैनेजिंग कमेटी की 44 सीटों पर सहकार पैनल जीता, परिवर्तन पैनल के 3 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

सूरत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 साल बाद मैनेजिंग कमेटी के चुनाव में 8755 में से 1829 वोट पड़े, 233 वोट रद्द हुए

आरोप-प्रत्यारोप के बीच 20 साल बाद आयोजित चैंबर की मैनेजिंग कमेटी के चुनाव में लाइफ मेंबर कैटेगरी में पूर्व अध्यक्षों के सहकार पैनल के 44 उम्मीदवार विजयी हुए। चीफ पैटर्न में भी सहकार पैनल ने 10 सीटें जीती। वहीं, परिवर्तन पैनल के 4 में से 3 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। कई सालों से चैंबर में नए टर्म के लिए अध्यक्ष के चुनाव के लिए मैनेजिंग कमेटी के सदस्यों का सिलेक्शन होता रहा है।

इसमें 44 लाइफ मेंबर, 10 चीफ पैटर्न और 6 पैटर्न कैटेगरी में सिलेक्शन करके कमेटी बनाई जाती है। इस साल 4 निर्दलीय उम्मीदवारों के कारण कमेटी की 44 सीटों पर 48 और चीफ पैटर्न में 10 सीट के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में थे। इस वजह से इस साल चुनाव करवाने की नौबत आई।

30 बूथों पर हुई वोटिंग: चैंबर के पूर्व अध्यक्षों के सहकार पैनल केे 10 उम्मीदवार चीफ पैटर्न कैटेगरी में भी जीते
सरसाणा कन्वेंशन सेंटर में 30 बूथ बनाए गए थे। मतदाताओं को घर से पेन लाने को कहा था। कुल 1829 बैलेट पेपर जारी हुए। इसमें से 233 वोट रद्द हो गए और 324 वोट चीफ पैटर्न कैटेगरी में पड़े। कुल 1596 वोटों की गिनती की गई। जिसमें पूर्व अध्यक्षों के सहकार पैनल के 44 उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया गया।

परिवर्तन पैनल के 4 उम्मीदवारों में से संजय इटावा को सबसे कम 359 और किशोर पटेल को सबसे अधिक 482 वोट मिले। 30% वोट पाने वाले की डिपोजिट जब्त न होने के नियमानुसार किशोर पटेल की डिपोजिट बच गई। चीफ पैटर्न में सहकार पैनल के सभी 10 उम्मीदवार विजयी हुई। हीरा उद्यमी किर्ती शाह को 119 वोट मिले।

उपाध्यक्ष के दावेदार आशीष गुजराती को सहकार पैनल में सबसे कम वोट मिले
आने वाले दिनों में चैंबर में उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। पांडेसरा वीवर्स सोसाइटी के प्रमुख आशीष गुजराती को उपाध्यक्ष पद का दावेदार माना जा रहा है। सहकार पैनल में आशीष को सबसे कम 1461 वोट मिले। पूर्व अध्यक्ष बीएस अग्रवाल ने कहा कि हमारे उम्मीदवार को हटाने के लिए क्रॉस वोटिंग की गई।

सहकार पैनल को जिताने में पूर्व अध्यक्ष भरत गांधी और बीएस अग्रवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। राजनीतिक दलों की तरह इस कार्पोरेट चुनाव में भी कार्यालय खोलकर उम्मीदवारों को वोट देने के लिए प्रेरित किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें