• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Schools Of 6th To 8th Will Open From Today, 85% Parents Are Ready To Send Children After Seeing The System

तैयारी पूरी:6 से 8वीं के स्कूल आज से खुलेंगे, व्यवस्था देख 85% पैरेंट्स बच्चों को भेजने को तैयार

सूरत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुछ स्कूल अभिभावकों के सुझाव पर व्यवस्थाएं नहीं कर पाए, वे आज बच्चों को नहीं बुलाएंगे

करीब 5 माह बाद गुरुवार से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुलेंगे। 85% अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। स्कूलों का कहना है कि अभिभावकों ने आकर बच्चों की सुरक्षा से संबंधित व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने कुछ सुझाव दिए, जिसे पूरा कर लिया गया है। कुछ स्कूलों में अभी अभिभावकों के सुझाव के अनुसार व्यवस्थाएं नहीं हुई हैं, इसलिए वे गुरुवार से बच्चों को नहीं बुलाएंगे।

स्कूलों ने छात्रों के स्वागत के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैैं। स्कूलों में क्लासेस सजाई गई हैैं। स्कूलों ने क्लासेस की टाइमिंग वैसे तो सुबह 8 बजे से निर्धारित की है, लेकिन कई स्कूलों में 8.30 बजे से क्लास शुरू होंगी। जिन स्कूलों ने 9-12वीं के छात्र भी पढ़ते हैं उनकी टाइमिंग में बदलाव हो सकता है।

कक्षा 6 से लेकर 8% तक के स्कूल खुलने से शहर में 6 से 12वीं तक के स्कूलों में 4 लाख से ज्यादा बच्चे पढ़ाई करने के लिए आएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी एचएच राजगुरु ने कहा कि स्कूलों में औचक जांच करेंगे। स्वनिर्भर शाला मंडल के अध्यक्ष दीपक राजगुरु ने कहा कि 99% स्टाफ को वैक्सीन लग चुकी है।

99% स्टाफ को लग चुकी है वैक्सीन
शहर के सभी स्कूलों में 99% स्टाफ को वैक्सीन लग चुकी है। केवल 1% ऐसे टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ बचे हैं जो कि किसी कारण वैक्सीन नहीं ले सके हैं। स्कूल संगठनों के अनुसार शहर में 6 से 12वीं तक के लगभग 800 स्कूल हैं। इनमें लगभग 20,000 टीचिंग स्टाफ और लगभग 10,000 नॉन टीचिंग स्टाफ काम करते हैं। कोरोना की गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं इसे देखने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी और जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अभिभावकों के सुझाव पूरे कर स्कूल खोलेंगे
रायन स्कूल की प्रिंसिपल संध्याबेन ने बताया कि लगभग सभी अभिभावकों ने सहमति दी है, पर हम पहले दिन स्कूल नहीं खोलेंगे। तैयारियों को लेकर अभिभावकों से कुछ सुझाव मिले हैं उन्हें पूरा करने के बाद 6 से 8वीं के बच्चों को बुलाया जाएगा। एलपी सवाणी स्कूल के प्रिंसिपल जे. थामस ने बताया कि 6-8वीं तक की कक्षाएं सोमवार से शुरू करेंगे। कुछ अभिभावकों ने स्कूल आकर अपने सुझाव दिए थे, उसे पूरा करने के बाद स्कूल खोला जाएगा।

85% से अधिक अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार हैं। जो अभिभावक अभी बच्चों को नहीं भेजना चाहते हैं, उनसे कहा जा रहा है कि वे स्कूल आकर तैयारियों का जायजा खुद ले लें। उसके बाद अपने बच्चों को स्कूल भेजें।
-उमेश पांचाल, अध्यक्ष, वाली मंडल

मेरा बच्चा कृष्णदीप स्कूल में कक्षा सात में पढ़ता है। मैंने खुद स्कूल जाकर वहां कोरोना से बचाव की तैयारियों का जायजा लिया है। स्कूल में पहले से 9 से 12वीं तक की पढ़ाई हो रही है। अभी तक वहां कोरोना की कोई शिकायत नहीं मिली है।
- जगदीश हरीपारा, अभिभावक

मेरा बेटा विद्याभवन स्कूल में 8वीं का छात्र है। स्कूल ने खुद ही सभी अभिभावकों को बुलाकर कोरेाना से बचाव की तैयारियों के बारे में जानकारी दी है। स्कूल की तैयारी से संतुष्ट हूं, बच्चे को स्कूल जरूर भेजूंगा।
- आशुतोष चौहान, अभिभावक

खबरें और भी हैं...