पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Seven Accused Were Caught, Rs 10 Lakh. Goods Recovered; A Minor Was Also Among The Arrested Accused, 21 Silencers Were Found

साइलेंसर गैंग:सात आरोपी पकड़े गए, 10 लाख रु. का माल बरामद; पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी, 21 साइलेंसर मिले

सूरत20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी आरोपियों के खिलाफ सात थानों में 21 मामले दर्ज हैं

सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने वराछा से ईको कारों के साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के छह लोगों के साथ एक नाबालिग को भी पकड़ा है। पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपियों के पास से 10.51 लाख का माल जब्त किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 21 साइलेंसर, एक कार, तीन बाइक सहित छह मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस साइलेंसर चोरी के मामले की जांच कर रही थी। सूरत शहर में ईको काराें से साइलेंसर की चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय था। पिछले कुछ समय में शहर के सरथाणा, कपोद्रा, वराछा, पुणा, सलाबतपुरा, अमरोली, उधना में दर्जनों ईको कारों से साइलेंसर चोरी हुए थे।

तस्करों ने कार से साइलेंसर चुराकर पुराना साइलेंसर फिट करके चले जाते थे। पुलिस की जांच में पता चला कि गिरोह ईको कार के साइलेंसर में मिलने वाली कीमती पैलेडियम कैथोलिक डस्ट के लिए साइलेंसर की चोरी करते थे। यह काफी महंगा बिकती है।

साइलेंसर निकालकर कार में लगा देते थे पुराना साइलेंसर

क्राइम ब्रांच के पुलिस कर्मियों को सूचना मिला था कि वराछा मंत्र होम्स चार रास्ते के पास साइलेंसर चोरी करने वाले आरोपी खड़े हैं। इसके बाद पुलिस टीम ने छापा मारकर सभी आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों में एक अनिल गिरी गोस्वामी ने बताया कि वह और उसका दोस्त केयुर अजाणी मोटा वराछा में लेक गार्डन के पास शिव मोटर सीएनजी फिटिंग किट व गैराज के नाम से पार्टनरशिप में दुकान चलाते हैं।

वहां पर वह ईको कार में सीएनजी गैस सिलेंडर फिट करने का काम करते हैं। तब उनको पता चला था कि इस गाड़ी के साइलेंसर में एक ऐसा पाउडर पाया जाता है, जो बाजार में काफी महंगा बिकता है। इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर साइलेंसर चोरी करना शुरू कर दिया।

पकड़े गए सभी आराेपियों के नाम

अनिल गिरी गोस्वामी, केयुर अजाणी, भावीन झालावाडिया, जयनीश, दनिश मंसूरी, अब्दुल कादिर मंजूरी

खबरें और भी हैं...