• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Seven Year Old Girl From Navsari Sets Guinness World Record By Doing 64 Forward Walkovers In 1 Minute

छोटी सी उम्र में बड़ी उपलब्धि:नवसारी की सात वर्षीय बच्ची ने 1 मिनट में सबसे ज्यादा 64 वॉकओवर कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई

नवसारी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दृष्टि जायसवाल अभी दूसरी कक्षा में पढ़ रही हैं। - Dainik Bhaskar
दृष्टि जायसवाल अभी दूसरी कक्षा में पढ़ रही हैं।

नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में भारत को भाला फेंक में स्वर्ण पदक दिलाकर युवा एथलीटों के लिए प्रेरणा बने हैं और भारतीय एथलीट को अब भरोसा है कि वह भी अगली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश को स्वर्ण पदक दिलाएंगे। अब नवसारी के ऐसे ही सात वर्षीय खिलाड़ी ने एक मिनट में 64 सबसे अधिक वॉकओवर के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई है।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 120 साक्ष्यों को जांचने के बाद घोषणा की।
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 120 साक्ष्यों को जांचने के बाद घोषणा की।

दृष्टि द्वारा 4 अप्रैल को विश्व रिकॉर्ड के लिए किए गए प्रयासों की पुष्टि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने की है। दृष्टि जायसवाल अभी दूसरी कक्षा में पढ़ रही हैं। इस उम्र में अधिकांश बच्चे मोस्ट फॉरवर्ड वॉकओवर शब्द से अनजान हैं। दृष्टि जायसवाल ने सिर्फ एक मिनट में 64 सबसे अधिक वॉकओवर करने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

जायसवाल ने 4 अप्रैल को विश्व रिकॉर्ड के लिए दृष्टि का प्रयास किया था, जिसकी पुष्टि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा 4 अगस्त को दी गई थी। महत्वपूर्ण रूप से, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रयास के साथ लगभग 120 साक्ष्यों को भेजा गया था। 7 साल की दृष्टि जायसवाल ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए 2019 में अहमदाबाद में आयोजित राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...