• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Parvati Temple To Be Built In Somnath At A Cost Of Rs 21 Crore, Walkway Constructed At A Cost Of Rs 45 Crore To Be Inaugurated By PM

यात्राधाम में नई सुविधा:प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ में 45 करोड़ रुपए की लागत से बना वॉक-वे, अब बनेगा भव्य पार्वती मंदिर; पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

गिर-सोमनाथ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमनाथ मंदिर के पास 45 करोड़ रुपए की लागत से बना वॉक-वे। - Dainik Bhaskar
सोमनाथ मंदिर के पास 45 करोड़ रुपए की लागत से बना वॉक-वे।

गुजरात में अगले सोमवार से श्रावण मास प्रारंभ होगा और इस मौके पर श्रद्धुालुओं के लिए खुशी की बात ये है कि प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर के पास समु्द्र किनारे 45 करोड़ रुपए की लागत से खूबसूरत वॉक-वे तैयार हो चुका है, जिससे यात्री मंदिर के चारों तरफ से दर्शन कर सकें और परिवार के साथ समय व्यतीत कर सकें।

इसके साथ ही मंदिर परिसर में भव्य पार्वती मंदिर का निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हफ्ते के अंदिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वॉक-वे का वर्चुअल उद्घाटन और पार्वती मंदिर के शिलान्यास किया जाएगा। बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी भी हैं।

मां पार्वती का भव्य मंदिर यज्ञ मंडप के पास सफेद संगमरमर से सुसज्जित होगा।
मां पार्वती का भव्य मंदिर यज्ञ मंडप के पास सफेद संगमरमर से सुसज्जित होगा।

पार्वतीजी का भव्य सफेद संगमरमर का मंदिर बनेगा
पिछले कई वर्षों में, सोमनाथ मंदिर के चारों ओर नए मंदिरों का निर्माण किया गया है। जिसमें भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण किया गया है। गोलोकधाम बनाने की तैयारी चल रही है। और अब 21 करोड़ रुपये की लागत से सोमनाथ मंदिर परिसर में भव्य शक्ति पीठ पार्वतीजी मंदिर बनाने का निर्णय लिया गया है। मां पार्वती का भव्य मंदिर यज्ञ मंडप के पास सफेद संगमरमर से सुसज्जित होगा।

वॉक-वे से समुद्र के अद्भुत दृश्य का आनंद ले सकेंगे
बता दें, सोमनाथ मंदिर के किनारे अरब सागर पर 45 करोड़ रुपए की लागत से सवा किमी लंबा वाक-वे बनाया गया है। यह मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर तैयार किया गया है। इससे मंदिर आने वाले श्रद्धालु समुद्र का भी खूबसूरत नजारा देख सकेंगे।

खबरें और भी हैं...