पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Six New Trains Can Run From Udhna Station, Two Of Them Are From UP Bihar, Danapur Train Is Proposed To Be Regularized

बढ़ी उम्मीद:उधना स्टेशन से चल सकती हैं छह नई ट्रेनें, इनमें दो यूपी-बिहार की, दानापुर ट्रेन को रेगुलर करने का प्रस्ताव

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उधना से पुरी, छपरा, पुणे और भागलपुर के लिए चलाई जा सकती हैं नए ट्रेनें

उधना स्टेशन पर प्लेटफाॅर्म 4 और 5 बनकर तैयार है। इनके शुरू होने के बाद यहां से चार नई ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा उधना-दानापुर को रेगुलर किया जा सकता है। नई ट्रेनों में उधना-पुरी एक्सप्रेस, उधना-छपरा एक्सप्रेस, उधना-पुणे, उधना-भागलपुर शामिल हैं।

प्लेटफाॅर्म तैयार होने और पिट लाइन शुरू हो जाने से रेलवे यहां से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रही है। एक आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे ने उधना स्टेशन से चार नई ट्रेन चलाने और उधना-दानापुर को नियमित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है।

एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने बताया कि नए प्लेटफाॅर्म शुरू होने के बाद इन नई ट्रेनों को चलाने की योजना है। पश्चिम रेलवे की योजना के अनुसार साप्ताहिक उधना-दानापुर ट्रेन को रेगुलर चलाने के लिए समय सारिणी तैयार कर ली गई है। हालांकि इसे अभी अनुमति मिलनी बाकी है। अभी यह ट्रेन दिन में रवाना होती है। नई योजना के अनुसार यह रोज रात 10 बजे उधना से रवाना होगी और अगले दिन शाम 4 बजे दानापुर पहुंचेगी। दानापुर से रोज सुबह 6 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 12.30 बजे उधना पहुंचेगी।

उधना-दानापुर नियमित हुई तो दिन की बजाय रात 10 बजे छूटेगी

पश्चिम रेलवे ने उधना से नई ट्रेनों के रूप में उधना-पुरी एक्सप्रेस चलाने की योजना बनाई है। इसे सहमति मिल गई है। यह ट्रेन हफ्ते में एक दिन सुबह 8.50 बजे उधना से रवाना होगी और अगले दिन शाम 7 बजे पुरी पहुंचेगी। इसी तरह से उधना-छपरा एक्सप्रेस हर शुक्रवार उधना से सुबह 8.35 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 2 बजे छपरा पहुंचेगी। उधना-पुणे वाया जलगांव ट्रेन उधना से दोपहर 12 बजे चलेगी और तड़के 3 बजे पुणे पहुंचेगी। उधना-भागलपुर और सूरत-मधुपुर ट्रेन चलाने का भी प्रस्ताव है। हालांकि इनकी समय सारिणी अभी नहीं बनी है। अधिकारियों ने बताया कि इन ट्रेनों को उधना से प्लेटफाॅर्म 4,5 शुरू होने के बाद चलाने की योजना है। बोर्ड इस पर आखिरी निर्णय लेगा।

खबरें और भी हैं...