पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:स्पीनर्स को आयातित 10 % यार्न से कोई नुकसान नहीं है: वीवर्स

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वीविंग संस्थाएं पिछले 10 दिनों से केंद्रीय वित्त मंत्री से यार्न पर एंटी डंपिंग ड्यूटी नहीं लगाने की मांग कर रही हैं। अब इस अभियान में छोटे-छोटे वीवर्स भी जुड़ने लगे हैं। वीवर्स ने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी से आयातित यार्न पर एंटी डंपिंग ड्यूटी नहीं लगाने की मांग की है।

डीजीटीआर ने हाल ही में केंद्रीय वित्तमंत्री से आयातित विस्कोस यार्न पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने की सिफारिश की है। सूरत में 150 वीवर्स हैं जो यार्न से कपड़े का उत्पादन करते हैं। 155 रुपए प्रतिकिलो में मिलने वाले यार्न का भाव 258 तक पहुंच गया है। यार्न के भाव में 58 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

वीवर्स ने कहा कि दूसरे देशों से 10 से 15 प्रतिशत यार्न का आयात होता है। इससे स्पीनर्स को कोई नुकसान नहीं है। डीजीटीआर ने स्पीनर्स को ध्यान में रखते हुए एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने की सिफारिश की है। वीवर्स का कहना है कि स्पीनर्स एंटी डंपिंग ड्यूटी के बहाने यार्न का भाव बढ़ा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि वीवर्स अब व्यक्तिगत रूप से एंटी डंपिंग ड्यूटी नहीं लगाने की मांग कर रहे हैं। वीवर्स नीरव सभाया ने बताया कि विस्कोस यार्न ड्यूटी लगी तो कारोबार बंद हो जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser