पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति:8 केंद्रों व बिल्डिंगों में दान के लिए लगाए जाएंगे स्टाॅल

सूरत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • श्री सोमोलाई हनुमान गोशाला सेवार्थ मकर संक्रांति पर विशेष व्यवस्था

श्री गाे सेवा समिति संचालित श्री सोमालाई हनुमान गाेशाला, धोरण पारडी, गायपगला, कामरेज के सहायतार्थ मकर संक्रांति महोत्सव पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 8 केंद्रों के अलावा सब स्टॉल कई बिल्डिंगों में लगाए जाएंगे। जहां गाे भक्त और धर्मप्रेमी मकर संक्रांति के पावन पर्व पर गाे माता के सहायतार्थ दान कर पुण्य के भागी बन सकते हैं।

समिति के सचिव कैलाश अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष शहर में भटार रोड उमा भवन के पास, राम मंदिर राम चौक घोड़दौड़ रोड, हनुमान मंदिर के पास अणुव्रत द्वार सिटीलाइट, श्री श्याम मंदिर वेसू, श्री सिद्घि विनायक मंदिर वेसू, आशीर्वाद एन्क्लेव अलथाण, कैपिटल ग्रीन के पास वेसू, शिव मंदिर के पास परवत पाटिया, नेचरवैली ऋषि विहार, परवत पाटिया और शिव पार्क गोड़ादरा नहर के पास सहित विभिन्न स्थलों पर स्टाॅल लगाए जाएंगे।

समिति के अध्यक्ष अरुण पाटोदिया ने बताया कि इस वर्ष सभी केंद्रों पर तुलादान की व्यवस्था हाेगी। इसमें लाेग अपने वजन के बराबर 51 रुपए प्रति किलो के हिसाब दान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रामचौक स्टाल का उद्घाटन गुरुवार को सुबह 8:30 बजे मजूरा के विधायक हर्ष संघवी, संजय जालान राकेश कंसल और अन्य लाेग करेंगे।

इस दौरान गाे मां का पूजन और आरती होगी। संस्था के कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी स्टॉल पर गाे मां बछड़े के साथ आ गई हैं। सोमोलाई परिवार के साै से ज्यादा कार्यकर्ता विभिन्न स्टाॅल पर नियुक्त हैं।

अग्रवाल समाज ट्रस्ट मकर संक्रांति पर वनवासी क्षेत्रों करेगा में आवश्यक साम्रगी और कपड़ों का वितरण
घाेड़दौड़ रोड स्थित अग्रवाल समाज ट्रस्ट की ओर से मकर संक्रांति के पावन पर्व पर वनवासी क्षेत्र में विभिन्न वस्तुओं के वितरण का निर्णय लिया गया है। संस्था के अध्यक्ष राजकिशोर शाह ने बताया कि पिछले 10 दिनों से महिला इकाई, युवा इकाई और कार्यकारिणी के सदस्य मार्केट क्षेत्रों से साड़ियां, सलवार सूट, कंबल, अटैची और अलग-अलग सोसाइटियों से युवाओं और महिलाओं के सहयोग से बच्चों के कपड़े, साड़ी, सलवार सूट, बर्तन एकत्रित किए जा रहे हैं।

मकर संक्रांति पर काेई दान करना चाहे ताे वह अग्रवाल समाज ट्रस्ट घोड़दौड़ रोड पर दान जमा करा सकता है। इस कार्य में राजकिशोर शाह, बृजमोहन अग्रवालद और अन्य कार्यकर्ता जोरशोर से लगे हुए हैं।

श्री रामायण प्रचार मंडल वितरित करेगा सामग्री
श्री रामायण प्रचार मंडल, सूरत-उधना गत 10 वर्षों से मकर संक्रांति के अवसर पर सूरत से बाहर आदिवासियों और जरूरतमंदों को खाना इत्यादि वितरित कर रहा है। कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए मकर संक्रांति पर गुरुवार, 14 जनवरी को आदिवासी बस्तियों और गरीब इलाकों में बड़े-गुलगुले, पूरी-सब्जी, कपड़े, मिठाई और अन्य जरूरत का सामान वितरित किया जाएगा।

मंडल के सदस्य सीमित संख्या में सुबह 7:30 बजे भराड़िया हाउस, आशा नगर-1, उधना से गाड़ियों से रवाना होंगे और वापसी में गलतेश्वर महादेव का दर्शन, स्नान और गाे आहार सेवा करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser