पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • State Government Ministers Begin Vacating Bungalows And Offices, Personal Assistants And Secretaries Dispatched

गुजरात में नेताओं की घर वापसी:'नो रिपीट' के पक्के विश्वास के चलते शपथ ग्रहण से पहले ही पुराने मंत्रियों ने बंगले और ऑफिस खाली करने शुरू किए

अहमदाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा ने अपना ऑफिस खाली करवाया। - Dainik Bhaskar
शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा ने अपना ऑफिस खाली करवाया।

गुजरात में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद सोमवार को नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शपथ ली। अब उनके नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है। हालांकि, आज का समारोह कल तक के लिए स्थगित कर वहीं, पुराने कुछ मंत्रियों की 'नो रिपीट' की पूरी संभावना है। इसके चलते मंत्रियों ने अपने आवास और ऑफिस खाली करने शुरू कर दिए हैं। क्योंकि नए मंत्रियों की घोषणा और शपथ ग्रहण के बाद जल्द से जल्द ऑफिस खाली करने होंगे।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री ईश्वार परमार ने अपना ऑफिस खाली करवाया।
सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री ईश्वार परमार ने अपना ऑफिस खाली करवाया।

सीआर पाटिल के बंगले पर विधायकों की भीड़
भूपेंद्र पाटिल का शपथ समारोह आज होना था, लेकिन एन वक्त पर कार्यक्रम कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। शपथ समारोह से पहले ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बंगले पर विधायकों की आवाजाही शुरू हो गई थी। इनमें हर्ष सिंघवी, मनीषा वकील, मनीषा सुधार, सांसद रामभाई मोकरिया, विधायक गोविंद पटेल की सीआर पाटिल से काफी देर तक चर्चा हुई।

गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल में खाली हो रहे ऑफिस की तस्वीर।
गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल में खाली हो रहे ऑफिस की तस्वीर।

नए मंत्रियों के लिए अधिकारियों की सूची तैयार
नए मंत्रियों के लिए अधिकारियों की भी सूची तैयार कर ली गई है। मंत्रियों के शपथ समारोह होते ही कई आईएएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले होने हैं। इसके अलावा नए मंत्रियों के लिए उनके सचिवों की भी सूची तैयार कर ली गई है। जानकारी मिली है कि सेक्शन अधिकारी और नायब सेक्शन अधिकारी वर्ग के कुल 70 अधिकारियों के नाम की सूची बना ली गई है।

नई टीम से पुराने डिप्टी CM नितिन पटेल नाराज
गुजरात में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले भाजपा में कलह शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल और मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, नाराजगी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कैबिनेट विस्तार को लेकर ही है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)

खबरें और भी हैं...