पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब फेसबुक लाइव:सुनीता यादव ने कहा- उस दिन हमारे साथ निर्भयाकांड जैसी घटना भी हो सकती थी

सूरत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फेसबुक- कांस्टेबल सुनीता यादव - Dainik Bhaskar
फेसबुक- कांस्टेबल सुनीता यादव
  • महिला लोकरक्षक ने नेता, प्रशासन को कोसा, निकाली भड़ास
  • वीडियो: मुझ पर लगातार दबाव डाला जा रहा, अधिकारी परेशान कर रहे

एलआर सुनीता यादव ने मंगलवार को फेसबुल लाइव करके कहा कहा कि पुलिस 24 घंटे काम करती है। पुलिस पर बहुत दबाव होता है। लोगों को पुलिस के साथ प्रेम से बातचीत करनी चाहिए। लोग तू तू-मैं मैं करेंगे तो पुलिस वालों भी दिमाग खराब होगा। पुलिस लोगों पर कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि उसके हाथ बंधे होते हैं, पर इसका गुस्सा परिवारवालों पर उतरता है। एलआर सुनीता यादव प्रशासन के साथ मीडिया को भी जमकर कोस रही हैं। सुनीता के अनुसार अभी उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है, मौखिक रूप से ही कह रही हैं, पर जल्द ही अधिकारियों को अपना इस्तीफा सौंप देंगी। इन सारी बातों को सुनीता यादव ने फेसबुक पर शेयर किया है। 15 मिनट के वीडियो में सुनीता यादव ने कहा कि उस दिन निर्भयाकांड जैसी घटना हो सकती थी।

जांच अधिकारी बदले गए, अब एसीपी जेके पटेल करेंगे जांच 

स्वास्थ्य मंत्री के बेटे प्रकाश कानाणी और एलआर सुनीता यादव के बीच हुए बवाल और ऑडियो-वीडियो वायरल होने की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी काे हटा दिया गया है। जानकारी के अनुसार शुरुआत में घटना की जांच सीके पटेल को सौंपी गई थी। एलआर सुनीता यादव ने सीके पटेल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है। पुलिस कमिश्नर आरबी ब्रह्मभट्‌टर ने मंगलवार को सीके पटेल को हटाकर जांच एसीपी जेके पंड्या को सौंप दी है।

सुनीता यादव ने फेसबुक पर लाइव किया है कि मुझ पर लगातार दबाव डाला जा रहा है। इससे मैं बहुत परेशान हूं। मीडिया पर भी भड़ास निकाली। कहा कि सच को छिपाने की कोशिश की जा रही है, पर सच को छिपाया नहीं जा सकता है। मेरी बातें जो सबके सामने रखी जा रही है, वह गलत है। मुझे आईपीएस बनना है, जिंदा रही तो बनकर दिखाऊंगी। सुनीता की मानें तो अब तक जो कुछ भी हुआ वह ट्रेलर है। असली पिक्चर तो अभी बाकी है, जब सबकी पोल खुलेगी। सुनीता ने कहा कि जब तक सही फैसला नहीं होगा, तब तक वे इस अन्याय के खिलाफ लड़ती रहेंगी। ज्ञातव्य है कि पिछले चार दिनों से सुनीता यादव सुर्खियों में बनी हैं। इस बार उन्होंने फेसबुक पोस्ट पर पुलिस अधिकारी, नेता और मीडिया को विलेन बताया है। सुनीता की मानें तो पुलिस अधिकारी उसे परेशान कर रहे हैं और नेता दबाव डाल रहे हैं।

सुनीता यादव- मेरे साथ कितनी बड़ी घटना होती यह समझने को कोई तैयार नहीं 

लोकरक्षक सुनीता यादव ने बड़ा आराेप लगाया है। सुनीता यादव ने कहा कि घटना वाली रात फ्रेंड्स ऑफ पुलिस के सदस्य वहां मौजूद नहीं होते तो दिल्ली के निर्भयाकांड जैसी घटना होती। इस बात को समझने को कोई भी तैयार नहीं है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है, पर इशारा उस रात मौजूद लोगों पर ही था। पुलिस विभाग में भी चर्चा शुरू हो गई कि आखिर एफओपी का वह कौन सा सदस्य था, जो वहां मौजूद था और वीडियाे बनाया।

करप्शन पुलिस की मजबूरी

सुनीता यादव ने फेसबुक लाइव में कहा कि जब भी पुलिस करप्शन करती है तो सवाल खड़े हो जाते हैं। कोई यह नहीं पूछता है कि पुलिस करप्शन क्यों करती है। सुनीता यादव ने कहा कि दूसरी जगह से जब किसी का सूरत में ट्रांसफर होता है तो 20 से 25 हजार रुपए में उसका घर कैसे चलेगा। इसे कभी किसी ने सोचा? कोई भी पुलिसकर्मी जब ट्रांसफर होकर सूरत आता है तो इतनी तनख्वाह में घर चलाना मुश्किल हो जाता है। महिलाओं का तो 10,000 में भी काम हो जाता है, पर पुरुष कर्मचरियों के लिए ये रकम बहुत कम है। सुनीता यादव की मानें तो करप्शन पर तो सवाल उठाए जाते हैं, पर करप्शन क्यों किया जाता है, इस पर कोई बात नहीं करता। सुनीता की मानें तो वह जल्द ही कमिश्नर को अपना इस्तीफा सौंपेंगी, पर इससे पहले बड़ा खुलासा करेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें