• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Thousands Of People Who Participated In The Last Journey Of Summer Demanded The Hanging, The Accused Had Committed Murder By Slitting His Throat.

ये प्यार नहीं पागलपन है:सूरत में सिरफिरे आशिक ने मां-भाई के सामने लड़की की गला रेतकर हत्या की, बचाने आए चाचा को भी चाकू मारा

सूरत5 महीने पहले

सूरत जिले के पासोदरा गांव की 21 वर्षीय ग्रीष्मा वेकारिया का आज दो दिन बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। ग्रीष्मा के पिता अफीक्रा में थे और उनके आने तक उसका शव अस्पताल में रखा गया था। ग्रीष्मा की 12 फरवरी को सिरफिरे फेनिल गोयानी ने उसकी मां और भाई के सामने गला काटकर हत्या कर दी थी। ग्रीष्मा के चाचा ने रोकने की कोशिश की, तो उसने उनके पेट में भी चाकू मार दिया था। हालांकि वे अब खतरे से बाहर हैं।

एकतरफा प्रेम में हुई इस नृशंस हत्या से पूरा गुजरात स्तब्ध है। उसकी अंतिम यात्रा में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए और आरोपी को फांसी देने की मांग की। जानकारी के मुताबिक, आरोपी फेनिल पिछले सालभर से ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था और उसने एकतरफा प्यार में ही इस वारदात को अंजाम दिया।

सूरत की रहने वाली ग्रीष्मा पढ़ाई पूरी करके पुलिस-इंस्पेक्टर बनना चाहती थी।
सूरत की रहने वाली ग्रीष्मा पढ़ाई पूरी करके पुलिस-इंस्पेक्टर बनना चाहती थी।

मिलने से मना करने पर भड़का था सिरफिरा
शनिवार की शाम को करीब छह बजे ग्रीष्मा के चाचा ने गोयानी से कहा था कि वह ग्रीष्मा से दूर रहे। इसके बाद भी जब गोयानी ने ग्रीष्मा से मिलने की कोशिश की तो चाचा ने उसे पकड़ने की कोशिश की। इस पर फेनिल ने उनके पेट में चाकू घोंप दिया था। इसके बाद फेनिल ने दौड़कर ग्रीष्मा को पकड़ लिया और गर्दन पर चाकू रख दिया था। आरोपी ने ग्रीष्मा के छोटे भाई को भी घायल कर दिया था।

आरोपी फेनिल गोयानी पिछले एक साल से ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था।
आरोपी फेनिल गोयानी पिछले एक साल से ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था।

हत्या के बाद आरोपी ने सुसाइ़ड की कोशिश की
वारदात के बाद आरोपी फेनिल मौके से भाग निकला और अपनी कलाई की नस काटकर खुद भी जान देने की कोशिश की। पुलिस के अनुसार उसने जहर भी खाया था। उसे हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल उसका एक अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

ग्रीष्मा के पिता अफ्रीका में थे, उनके लौटने तक उसका शव अस्पताल में रखा गया था।
ग्रीष्मा के पिता अफ्रीका में थे, उनके लौटने तक उसका शव अस्पताल में रखा गया था।

स्कूल में ग्रीष्मा के साथ पढ़ता था आरोपी
आरोपी फेनिल गोयानी को पुलिस ने शनिवार को कामरेज इलाके से गिरफ्तार किया था। आरोपी फेनिल गोयानी और ग्रीष्मा दोनों स्कूल में साथ पढ़ा करते थे। पूछताछ में पता चला कि ग्रीष्मा ने फेनिल का प्रेम प्रस्ताव स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। इसके बावजूद फेनिल करीब एक साल से उसे परेशान कर रहा था। फेनिल के खिलाफ कई बार शिकायत भी दर्ज करवाई गई। घर वालों के जरिए भी उसे समझाया गया था, लेकिन उस पर इसका कोई असर नहीं हुआ।