• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Surat Will Dance In Garba, Municipality And Police Will Keep An Eye, Telugu Society's Bathukamma Festival Started

नवरात्र आज से:गरबा में थिरकेगा सूरत, मनपा और पुलिस रखेगी नजर, तेलुगु समाज के बतुकम्मा पर्व की शुुरुआत हुई

सूरत20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बतुकम्मा पर्व पर बुधवार को तेलुगु महिलाओं ने फूलों से गोपुरम मंदिर की आकृति बनाई, फिर उसे बीच में रखकर गरबा किया। - Dainik Bhaskar
बतुकम्मा पर्व पर बुधवार को तेलुगु महिलाओं ने फूलों से गोपुरम मंदिर की आकृति बनाई, फिर उसे बीच में रखकर गरबा किया।

दो साल बाद बुधवार से शहर में एक बार फिर गरबा की रौनक नजर आएगी। पिछले साल कोरोना के कारण गरबा को आयोजन नहीं हुआ था। इस बार कोरोना संक्रमण काबू में होने के कारण सरकार ने सीमित संख्या में गरबा आयोजन की अनुमति दी। शारदीय नवरात्रा की शुरुआत के साथ बुधवार में गरबा शुरू होगा। इस दौरान कोरोना को काबू में रखने के लिए महानगर पालिका और पुलिस ने पूरी इंतजाम किया। मनपा ने कंटेनमेंट जोन में गरबा आयोजन प्रतिबंधित किया।

साथ ही गरबा के लिए 90 कर्मचारियों की 18 टीमें गठित की हैं, जो किसी भी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण दिखने पर तत्काल रेपिड एंटीजन टेस्ट करने पहुंच जाएगी। पुलिस ने गरबा के दौरान भीड़-भाड़ रोकने के लिए स्थानीय थाना पुलिस को जिम्मेदारी दी है। पुलिस की पीसीआर वैन लगातार घूम कर गरबा पर निगाह रखेगी। मनपा ने शहर के 71 कन्टेनमेंट जोन में गरबे की मंजूरी नही दी है। यहां गरबा खेलने पर प्रतिबंध रहेगा।

कन्टेनमेंट क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किया गया है या नही उसकी निगरानी की जाएगी। मनपा ने सभी जोन में 5-5 लोगों की 2-2 टीमें बनाई हैं। जो कोविड की गाइडलाइन की पालन हो रही है या नहीं, उसके लिए सरप्राइज जांच करेगी। जहां आवश्यकता होगी, वहां स्क्रीनिंग भी करेगी। मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप उमरीगर ने बताया कि वैसे तो शहर में काफी सोसायटी में गरबे का आयोजन होगा। फिर भी बडे आयोजकों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना लक्षण वाले व्यक्ति को प्रवेश नहीं दें और वैक्सीन के दोनों डोज लेने को प्रवेश दें।

खबरें और भी हैं...