पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशिक्षण:एसवीएनआईटी रैंकिंग सुधारने को शिक्षकों को दिलाएगा ट्रेनिंग

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूरत | केंद्र सरकार की रैंकिंग में इस बार सूरत का सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एसवीएनआईटी) को देशभर के शिक्षण संस्थानों में 98वां और इंजीनियरिंग कॉलेजों में 47वां स्थान मिला। इंस्टीट्यूट का ऑलओवर रैंक में 41.72 स्कोर रहा। इंजीनियरिंग कॉलेजों की रैंक में 49.99 स्कोर रहा। पिछले साल वह 45.59 के स्कोर के साथ 54वें स्थान पर था। एसवीएनआईटी ने अगले साल टाॅप-50 में आने का लक्ष्य रखा है।

इसके लिए शिक्षकों की कमी को दूर करने के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी सुधार किया जाएगा। कई अच्छे टीचर रिटायर्ड हो चुके हैं। इसका शिक्षक-छात्र अनुपात, शोध और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों पर पड़ता है। इस साल इस कमी को दूर कर लिया गया है। शिक्षकों की खाली पद भर लिए हैं। शिक्षकों की संख्या बढ़ेगी तो शोध भी अधिक होंगे। बेस्ट आईआईटी और एनआईटी से शिक्षकों को ट्रेनिंग दिलाई जाएगी।

हॉस्टल, क्लास रूम, लैब की हालत सुधारी जा रही

एसवीएनआईटी स्टूडेंट हॉस्टल, क्लास रूम और लैब की हालत सुधार रहा है। कैंपस में इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार के लिए करोड़ों रुपए का काम कराया जा रहा है। इंस्टीट्यूट के अधिकारियों का कहना है कि अगले साल एसवीएनआईटी को देश के टॉप-50 इंस्टीट्यूट की कैटेगरी में लाने की पूरी कोशिश है।

खबरें और भी हैं...