पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Tarak Mehta's Inverted Glasses Actor Lost 30 Lakh In Speculation, Snatcher Made To Repay Debt, 3 Chains Also Recovered

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐक्टर बना अपराधी:तारक मेहता का उलटा चश्मा का ऐक्टर सट्टे में हारा 30 लाख, कर्ज चुकाने को बना स्नैचर, 3 चेन भी बरामद

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी की बाइक से करता था स्नैचिंग, बाइक ट्रेस कर पुलिस ने पकड़ा

उच्च शिक्षा हासिल कर उज्जवल भविष्य बनाने के बजाय दो युवक अपराध के रास्ते चल पड़े। क्रिकेट सट्टा बेटिंग की गंभीर लत ने पहले दोनों को कर्ज में डुबाया। कर्ज मुक्त होने के लिए दोनों ने अपराध का रास्ता अपना लिया। चेन स्नेचिंग के मामले में रांदेर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक टीवी सीरियलों का एक्टर जबकि दूसरा बिल्डर है।

मिराज नाम का आरोपी तारक मेहता का उल्टा चश्मा सहित कई सीरियल में छोटे किरदार निभा चुका है। पुलिस के मुताबिक रांदेर पुलिस की एक टीम ने मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर रांदेर भेसान चौराहे के पास चारों तरफ से एरिया कोर्डन करके आरोपी वैभव बाबू जादव और मिराज वल्लभदास कापड़ी (दोनों मूल निवासी जूनागढ़) को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के पास से 3 सोने की चेन, दो मोबाइल और चोरी की बाइक सहित 2 लाख 54 हजार 500 रुपए कीमत का माल बरामद किया है। इसके साथ आरोपियों के खिलाफ रांदेर पुलिस थाने में दर्ज दो मामले, महिधरपुरा और उधना पुलिस थानों में दर्ज एक -एक मामलों की गुत्थी सुलझाई गई।

आरोपियों ने कबूल किया है कि बेटिंग के सट्टे में उन पर 25 से 30 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी चोरी की बाइक लेकर राह पर चलनेवाली अकेली वृद्ध महिलाओं को निशाना बनाकर उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन छीनकर भाग जाते थे।

आरोपी वैभव जादव के खिलाफ जूनागढ़, अहमदाबाद, राजकोट भक्ति नगर, वेरावल, केशोद सहित अलग-अलग पुलिस थानों में इस प्रकार के 12 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि जिस चोरी की बाइक से स्नैचिंग करते थे उसी बाइक को ट्रेस कर आरोपियों को पकड़ा गया।

जूनागढ़ में कॉलेज के समय से हैं दोस्त, सट्‌टेबाजी भी तभी से

दोनों आरोपी जूनागढ़ में साथ में पढ़ते थे। उन्हें वहीं सट्टे की लत लगी थी। दोनों एक-दूसरे को जानते थे। कई साल पहले ही वैभव चेन स्नैचिंग करने लगा था। दोनों क्रिकेट सट्टे में काफी पैसा हार गए थे। जब दोनों के पास कुछ नहीं बचा तो कर्ज चुकाने के लिए साथ में स्नैचिंग करने लगे।

वैभव के पास उसका अनुभव था इसलिए स्नैचिंग उन्हें सही लगा। वैभव जादव बीएससी केमिस्ट्री है तो मिराज ने बीकॉम की पढ़ाई की थी। पुलिस इंस्पेक्टर जेपी जडेजा ने बताया कि आरोपी मिराज हमेशा वैभव से बात करता था।

कर्ज चुकाने के लिए स्नैचिंग की योजना बनाई और वैभव को सूरत बुला लिया। स्नैचिंग के पैसों से वे भी सट्टा लगाते थे और हारते थे। दोनों ने कबूल किया है कि अगर कोई उन्हें 1000 रुपए भी दे तो उसका भी वे सट्टा ही खेलेंगे।

कई सीरियल में की है ऐक्टिंग

आरोपी मिराज ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा, थपकी, संयुक्ता, मेरे अंगने में जैसे सीरियल में काम किया है। जूनागढ़ का ही मूल निवासी मिराज मुंबई में टीवी कलाकार है। वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा समेत कुछ टीवी सीरीयल में छोटी बड़ी भूमिकाएं अदा कर चुका है।

वहीं फिटनेस ट्रेनर के तौर पर भी काम करता है। मिराज कापड़ी मुंबई के अंधेरी में स्थित महाडा का निवासी है, वह एक स्ट्रगलिंग एक्टर है, अब तक वह कई टीवी सीरियल्स में विभिन्न भूमिकाएं अदा कर चुका है। लेकिन सट्टे की लत लगने के बाद उसने अपना भविष्य खराब कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने पिछले कुछ दिनों में रांदेर, उधना, महिधरपुरा में एक मोटरसाइकिल व तीन महिलाओं की चेन छीनना कबूल किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें