पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिवाली पर तेजस की बेबसी:अब नहीं चलेगी तेजस, क्योंकि सीजन में भी यात्री नहीं मिले

सूरत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण 22 मार्च से बंद आईआरसीटीसी की निजी तेजस आखिरकार 17 अक्टूबर से फिर से ट्रैक पर दौड़ी थी। लेकिन डेढ़ महीने भी नहीं बीते कि अब 24 नवंबर से यह ट्रेन बंद हो जाएगी। तेजस ट्रेन में ऑक्यूपेंसी इस तरह से घट रही थी कि अब दिवाली जैसे प्रमुख त्यौहार में जहां सबसे ज्यादा डिमांड ट्रेनों की बढ़ जाती है वहां तेजस ट्रेन के साथ ऐसा होता नजर नहीं आ रहा था ।

नतीजा ये कि अब आईआरसीटीसी को एक आधिकारिक बयान जारी करके यह बताना पड़ा कि यात्री नहीं मिल रहे इसलिए 082902/82901 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्‍सप्रेस को 24 नवंबर से आगामी सूचना तक निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 24 नवंबर से अगली सूचना तक निरस्त रहेगी। फिलहाल 24 नवंबर से तेजस ट्रेन ट्रैक पर नहीं दिखेगी।

फ्लेक्सी रेट घटाया फिर भी यात्री नहीं मिले
आईआरसीटीसी की इस निजी ट्रेन को दिवाली के सभी ट्रिप के लिए तेजस में पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे जिससे अब तेजस की चेयरकार के लिए फ्लेक्सी रेट आईआरसीटीसी को कम करना पड़ गया है।इसका किराया शताब्दी एक्सप्रेस के पैरेलल कर दिया गया है।

ये कारण जिससे तेजस को बंद करना पड़ रहा है
सुबह अहमदाबाद से सूरत होकर मुंबई के लिए एक घंटे के अंदर दो ट्रेन हैं जिसमे कर्णावती एक्सप्रेस व दोपहर 12.35 बजे मुंबई जबकि डबल डेकर एक्सप्रेस है। इन दोनों ट्रेनों की वजह से तेजस को यात्री नहीं मिल रहे थे जिसके कारण इसको बंद करना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें