पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The 69 year old Cardiologist Defeated Corona In 35 Days. The Amount Of D dimer Was Increased To 6500 Instead Of 100.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेरोना को दी मात:हृदयरोगी 69 वर्षीय वृद्ध ने 35 दिनों में कोरोना को हराया डी-डायमर की मात्रा 100 के बजाय 6500 हो गई थी

सूरत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल के डॉ. आदित्य भट्‌ट ने जब्बर सिंह का इलाज किया। - Dainik Bhaskar
सिविल के डॉ. आदित्य भट्‌ट ने जब्बर सिंह का इलाज किया।
  • फेफडे़ 50% संक्रमित हो गए थे , 20 दिन ऑक्सीजन, 5 दिन वेंटिलेटर पर रहे जब्बार

हृदय रोग और डायबिटीज की बीमारी से ग्रस्त 69 वर्षीय जब्बर सिंह ने 35 दिन के लंबे इलाज के बाद कोरोना को हराया। पांच दिन वेंटिलेटर और 20 दिन ऑक्सीजन पर रहने वाले जब्बर सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फेफड़ा 40 से 50 प्रतिशत तक संक्रमित हो गया था। डी-डायमर की मात्रा नॉर्मल 100 से नीचे होती है, पर उनकी मात्रा 6500 को पार कर गई थी।

स्टंट लगवाने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इलाज कर रहे सिविल के डॉ. आदित्य भट्‌ट ने बताया कि जब्बर सिंह को प्लाज्मा थेरापी भी दी गई थी। भर्ती होने पर उनके श्वेतकण 22 हजार हो गए थे। सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। ऑक्सीजन लेवल 80 से नीचे आ गया था। उन्हें 5 दिन तक लगातार वेंटिलेटर और 20 दिन ऑक्सीजन पर रखा गया था। 35 दिन के बाद डी-डायमर 150 तक आया। इसके बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

कार्यक्रम: हरियाणा में शादी समारोह में जाने के बाद संक्रमित हुए थे

जब्बर सिंह ने बताया कि सवा माह पहले वे परिवार के साथ हरियाणा एक शादी समारोह में गया था। वहां से वापस आने के बाद खांसी और सांस लेने में परेशानी होने लगी। 25 फरवरी को रिपोर्ट निकलवाई तो पॉजिटिव आई। ठीक हो जाएंगे ऐसा मानकर कुछ दिन होम आइसोलेशन में रहे।

27 फरवरी के बाद सांस में लेने में ज्यादा दिक्कत होने लगी तो सिविल अस्पताल में भर्ती हो गए। वर्ष 2017 में हमारी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इससे मैं बहुत चिंतित था। ऑक्सीजन लेवल भी 40 प्रतिशत ही था। मुझे 5 दिन वेंटिलेटर पर रखा गया। डॉक्टरों के इलाज के बाद आज मैं पूरी तरह से ठीक हो गया हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें