पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Alumni Of The Medical College Built The Ground By Spending One Crore, Now They Are Making Debris And Dumping Grounds

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिस मैनेजमेंट:मेडिकल काॅलेज के पूर्व छात्रों ने एक करोड़ खर्च कर ग्राउंड बनाया, अब मलबा डाल डंपिंग ग्राउंड बना रहे

सूरत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राउंड को खेलने लायक बनाने की योजना तैयार - Dainik Bhaskar
ग्राउंड को खेलने लायक बनाने की योजना तैयार
  • मेडिकल छात्र बोले- इतने बड़े कॉलेज में खेलने के लिए ग्राउंड ही नहीं

सरकारी मेडिकल कॉलेज (सिविल) में 12 एकड़ के ग्राउंड पर पूर्व छात्रों ने एक करोड़ रुपए खर्च कर टेनिस, एथलेटिक्स, वाॅलीबाॅल, फुटबाल, कबड्डी की सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं, लेकिन अब यहां प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन डिपार्टमेंट (पीईडी) मलबा डाल कर डंपिंग ग्राउंड बना रहा है। छात्रों का कहना है कि कॉलेज में इसके अलावा एक भी ग्राउंड नहीं है, जहां खेल सकें।

इस ग्राउंड के रखरखाव पर सरकार ने एक भी रुपया नहीं खर्च किया है। रखरखाव के अभाव में इस ग्राउंड पर झाड़ियां उग गई हैं। जरूरत पड़ने पर मैदान का कोई एक कोना साफ कर दिया जाता है। काम खत्म होने पर फिर वैसे ही छोड़ दिया जाता है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से इस ग्राउंड पर ध्यान नहीं दिया जा सका। मार्च 2020 में इसका उद्घाटन होना था, लेकिन कोरोना के कारण नहीं हो सका।

ग्राउंड को खेलने लायक बनाने की योजना तैयार

सरकारी मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ऋतंभरा महेता ने बताया कि ग्राउंड का काम पाइप लाइन में है। अब तक इसमें एलुम्नाई (पूर्व छात्र, जिनमें एनअारअाई भी शामिल हैं।) वाले पैसा लगाकर सुविधाएं उपलब्ध कराते रहे हैं। बारिश में इस ग्राउंड पर घास उग जाती है। अब इसे खेलने के लायक तैयार करने की प्लानिंग की गई है। जल्द ही काम शुरू करेंगे।

गलती: प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन डिपार्टमेंट डाल रहा मलबा
कॉलेज में 1500 से अधिक स्टूडेंट हैं। इनके खेलने के लिए एक भी ग्राउंड नहीं है। प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन डिपार्टमेंट (पीआईडी) कंस्ट्रक्शन का काम करवा रहा है। इससे निकली मिट्टी, पत्थर, सीमेंट और ईंट ग्राउंड पर फेंक रहे हैं। हालांकि डॉ. ऋतंभरा का कहना है कि पीआईडी विभाग को इस मलबे को जल्द हटाने का आदेश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें