पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Body Of A Coronated Farmer Was Found Bleeding In A Torn PPE Kit By Hospital In Rajkot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही की इंतहा:राजकोट में 1.11 लाख रुपए चुकाने के बाद भी हॉस्पिटल ने फटी PPE किट में कोरोना पॉजिटिव का शव भेजा, नाक-कान से टपक रहा था खून

राजकोट14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक के नाक-खान से खून बह रहा था और फटी हुई पीपीई किट खून से सनी हुई थी। - Dainik Bhaskar
मृतक के नाक-खान से खून बह रहा था और फटी हुई पीपीई किट खून से सनी हुई थी।

कोरोना के कहर के बीच लोग तो परेशान हैं हीं, साथ ही झकझोर देने वाले किस्से भी सामने आ रहे हैं। यह मामला गुजरात के राजकोट शहर का है, यहां निजी अस्पताल ने एक कोरोना पॉजिटिव के शव को इतनी बुरी हालत में श्मशान भेजा कि देखने वाले चौंक उठे। शव फटी हुई पीपीई किट में था और नाक-कान से खून भी टपक रहा था। जबकि, अस्पताल ने मृतक के परिवार से इलाज के लिए 1 लाख 11 हजार रुपए की फीस भी वसूल की थी।

अच्छे इलाज की आशा में राजकोट लाए थे परिजन
अमरेली जिले के चांपाथल गांव के रहने वाले मृतक किसान के बेटे मुकेशभाई ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अच्छे इलाज के लिए हमने उन्हें राजकोट के क्राइस्ट अस्पताल में एडमिट करवाया था। इसके लिए 1 लाख 11 हजार रुपए की फीस भी जमा की थी। लेकिन, इलाज के तीन दिनों बाद ही सोमवार सुबह उनकी मौत की खबर आ गई। अस्पताल ने परिवार के सदस्यों से कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार उनका शव सीधे श्मशान गृह भेजा जा रहा है। आप वहीं पहुंच जाएं।

शव देखकर चौंक उठे परिजन
मुकेशभाई ने बताया कि हम तुरंत ही श्मशान की ओर रवाना हो गए थे। पिता की मौत सुबह हुई थी, लेकिन उनका शव दोपहर को श्मशान पहुंचा। वहीं, एंबुलेंस से शव उतरते ही हमने देखा कि शव फटी हुई पीपीई किट में था और कान और नाक से खून टपक रहा था। अस्पताल स्टाफ की ऐसी लापरवाही देखकर हम स्तब्ध रह गए।

अस्पताल का तर्क
मुकेशभाई ने बताया कि जब इसकी शिकायत अस्पताल में की गई तो एक वहां के एक डॉक्टर ने कहा कि ऑक्सीजन की नली निकालने के बाद खून बहता है। ऐसा कई मामलों में होता है। हालांकि, शव को पीपीई किट में पैक करने से पहले स्टाफ को खून साफ करना था, जिसमें लापरवाही बरती गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें