पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:कमिश्नर ने कहा -बाहरी व्यापारी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाकर मार्केट में आएं

सूरत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड-19 - Dainik Bhaskar
कोविड-19
  • मनपा कमिश्नर ने चैंबर ऑफ काॅमर्स, फोस्टा, व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक की

शहर में कोरोना का संक्रमण फिर से फैलने लगा है। इससे महानगर पालिका की चिंता बढ़ गई है। कोरोना को नियंत्रण में लेने के लिए मनपा कमिश्नर वंछानिधि पाणि ने चैंबर ऑफ कॉमर्स, फोस्टा और मार्केट के व्यापारियों के साथ बैठक की।कमिश्नर ने कहा कि दूसरे राज्यों से सूरत में खरीदी करने आने वाले व्यापारी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाकर ही मार्केट में आएं।

निगेटिव रिपोर्ट वाले व्यापारियों को मार्केट में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। टेस्ट 72 घंटे तक मान्य रहेगा। इसके अलावा सूरत रेलवे स्टेशन, हाईवे चेक पोस्ट और एयरपोर्ट पर रैपिड टेस्ट होगा। मार्केट में दुकानों पर काम करने वाले स्टाफ में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत हेल्पलाइन सेंटर पर जाकर रैपिड टेस्ट करवाएं। मार्केट में आने वालों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। व्यापारी गाइडलाइन का पालन करें।

गाइडलाइन: 50 से अधिक उम्र वालों का वैक्सिनेशन जल्द

एक मार्च के बाद राज्य और केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 50 से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन लगाया जाएगा। जिनकी उम्र 50 से कम है वे तत्काल रजिस्ट्रेशन करवा लें। व्यापारिक संगठनों को अपने फर्म का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है।

आने वाले दो महीने तक गाइडलाइन का पालन करना और मास्क लगाना अनिवार्य है। बैठक में नरेंद्र साबू, आत्माराम बाजारी, चैंबर अध्यक्ष दिनेश नावड़िया, उपाध्यक्ष आशीष गुजराती, साउथ गुजरात ट्रेडर्स एसोसिएशन के दिनेश कटारिया, रंगनाथ सारडा, फोस्टा की ओर से मनोज अग्रवाल, दिनेश त्रिवेशी मौजूद थे।

एलआईसी की रांदेर शाखा के 7 कर्मचारी पाॅजिटिव, मनपा का बंद करने का निर्देश
एलआईसी की रांदेर शाखा के 7 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। मनपा के हेल्थ विभाग ने एलआईसी की रांदेश शाखा को बंद करने का निर्देश दिया है।

28 दिन बाद फिर बढ़े कोरोना के मरीज, 69 नए केस, 50 ठीक होकर घर गए
शहर में 28 दिन बाद फिर से कोरोना के मामले बढ़कर 70 तक पहुंच गए। 26 जनवरी को 81 पॉजिटिव केस मिले थे। इसके बाद कोरोना की संख्या घटकर 25 तक आ गई थी। मंगलवार को शहर में 61 और ग्रामीण में 8 नए केस पाए गए। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 53,433 हो गई है। शहर में 44 और ग्रामीण में 6 मरीज ठीक होकर घर गए। मंगलवार को एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 389 हो गई।

भुलका भवन की छात्रा पॉजिटिव, 11वीं कॉमर्स की क्लास 14 दिन बंद
अडाजण में भुलका भवन में 11वीं कॉमर्स में पढ़ने वाली छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस देकर 14 दिन तक स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया था। स्कूल की प्रिंसिपल सोनल देसाई ने बताया कि जिस क्लास में पाॅजिटिव मिलें उसी को बंद करने की गाइडलाइन से 11वीं कॉमर्स की क्लास 14 दिन तक बंद कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें