पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूरत में दिल दहला देने वाले हालात:14 दिन की बच्ची की कोरोना से मौत; एक महीने में 10 साल से कम उम्र के 286 बच्चे संक्रमित, अब तक 3 की मौत

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जन्म के दो दिन बच्ची को बुखार आने पर उसकी जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव निकली थी। इसके बाद ही बच्ची ऑक्सीजन पर थी। - Dainik Bhaskar
जन्म के दो दिन बच्ची को बुखार आने पर उसकी जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव निकली थी। इसके बाद ही बच्ची ऑक्सीजन पर थी।

कोरोना की दूसरी लहर में बच्चे भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुजरात के सूरत से सामने आया है, जहां 14 दिन की बच्ची की कोरोना वायरस से मौत हो गई। कोरोना के कारण सूरत में पिछले एक महीने में 10 साल से कम उम्र के तीसरे बच्चे की मौत हुई है।

बच्ची 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
बच्ची 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

चौंकाने वाली बात यह है कि बच्ची की मां की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जन्म के 2 दिन बाद बच्ची को बुखार आने पर उसकी जांच की गई, तो वह कोरोना पॉजिटिव निकली थी। इसके बाद ही बच्ची ऑक्सीजन पर थी। पिछले एक महीने में अब तक दस वर्ष से कम आयु के 286 बच्चे पॉजीटिव हो चुके हैं। हालांकि, इनमें से 210 बच्चे कोरोना को हरा चुके हैं। अन्य बच्चों की हालत में भी तेजी से सुधार हो रहा है। लेकिन, चिंता की बात यह है कि रोजाना 2 से 3 बच्चे अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं।

सूरत में ही 30 दिन की ये बच्ची भी ऑक्सीजन पर है। हालांकि, बच्ची की हालत में सुधार है।
सूरत में ही 30 दिन की ये बच्ची भी ऑक्सीजन पर है। हालांकि, बच्ची की हालत में सुधार है।

अहमदाबाद में भी 8 साल के बच्चे की मौत
अहमदाबाद में पिछले सोमवार को कोरोना से ग्रस्त 8 साल के बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस तरह अहमदाबाद में भी पिछले एक महीने में अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। मृतकों में एक दो साल की बच्ची भी शामिल है। पिछले 15 दिनों में सिविल अस्पताल में करीब 25-30 बच्चे एडमिट किए जा चुके हैं। इनमें से 11 अब भी अंडर ट्रीटमेंट हैं। बाकी बच्चे ठीक हो चुके हैं।

गुजरात में कोरोना का कहर
गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 8920 नए मामले सामने आए, 94 मौतें हुईं और 3,387 रिकवर हुए। प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 3,84,688 हैं। कुल 3,29,781 रिकवर हुए। सक्रिय मामले 49,737 हैं। कोरोना वायरस से अब तक प्रदेश में कुल 5,170 लोगों की मौत हुई है।

इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 8252 नए मामले सामने आए, 3023 डिस्चार्ज हुए और 81 मौतें हुईं हैं। प्रदेश में कुल मामले 3,75,768 हैं। कुल 3,26,394 डिस्चार्ज हुए। सक्रिय मामले 44,298 हैं। कोरोना से अब तक 5,076 की जान जा चुकी है। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इधर, गुजरात में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच उच्च न्यायालय ने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें