• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Fare For Single Sleeper Seat Of Luxury Buses Going To Saurashtra Increased By 100, 5000 Fine For Being Caught On The Way.

महंगाई की बढ़ती रफ्तार:सौराष्ट्र जाने वाली लग्जरी बसों के सिंगल स्लीपर सीट का किराया 100 बढ़ा, रास्ते में यात्री बिठाते पकड़े जाने पर 5000 जुर्माना

सूरत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लग्जरी बस - Dainik Bhaskar
लग्जरी बस
  • डीजल का भाव बढ़ने के बाद सूरत लग्जरी बस एसोसिएशन ने किराया बढ़ाने का निर्णय लिया

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी होने के बाद सूरत लग्जरी बस एसोसिएशन ने किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही लग्जरी बसों में यात्रियों के बिठाने का नियम में भी भारी बदलाव किए हैं। सूरत लग्जरी बस एसोसिएशन के अध्यक्ष भगुभाई जिंडा ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी होने के बाद बस मालिकों को भारी नुकसान हो रहा था।

इस वजह से किराया बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। भाववृद्धि को 10 मार्च से अमल में लाया गया है। सौराष्ट्र जाने के लिए पहले सिंगल स्लीपर सीट का किराया 500 था, जो अब बढ़कर 600 हो गया है। रास्ते में यात्री बिठाते हुए कोई भी पकड़ा गया तो बस संचालक से 5000 जुर्माना वसूला जाएगा।

पीकअप पॉइंट के लिए वराछा चौपाटी, नाना वराछा, स्वामीनारायण मंदिर, वालक पाटिया तय किया गया है। कामरेज में भवानी मंदिर के बाद ड्राइवर रास्ते में कहीं भी बस नहीं रोक सकेंगे। बस किसी निजी कार्यक्रम में जा रही हो तो इसकी जानकारी एसोसिएशन को देनी होगी।

लग्जरी बसों का बढ़ा हुआ किराया इस प्रकार है
साैराष्ट्र की ओर जाने वाली लग्जरी बसों में सिंगल स्लीपर सीट का किराया पहले 500 था, जो अब बढ़कर 600 हो गया है। वहीं, डबल स्लीपर सीट का किराया पहले 1000 था, जो अब बढ़कर 1200 हो गया है। केबिन का किराया 300 रुपए निर्धारित किया गया है।

एक ट्रिप में 270 लीटर डीजल की होती है खपत
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष निर्मल चावड़ा ने बताया कि बस के एक ट्रिप में 270 लीटर डीजल की खपत होती है। इसके अलावा अलग-अलग रूट पर 2400 से 3000 रुपए टोल टैक्स चुकाने पड़ते हैं। हर ट्रिप का टैक्स 3000 रुपए होता है। इसके अलावा बीमा पॉलिसी में भी रुपए खर्च होते हैं। इससे लग्जरी बसें घाटे में चल रही थी। इसलिए एसोसिएशन ने किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं...