• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Senior RMO Against Whom 74 Marshals Complained Of Harassment, The Hospital Superintendent Handed Over The Investigation To The Same

लापरवाही से कैसे मिलेगा न्याय ?:जिस सीनियर आरएमओ के खिलाफ 74 मार्शलाें ने प्रताड़ित करने की शिकायत की, अस्पताल अधीक्षक ने उसी काे मामले की जांच सौंप दी

सूरत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मार्शलों ने मारपीट और अपशब्द बाेलने की लिखित शिकायत मनपा के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से की है। - Dainik Bhaskar
मार्शलों ने मारपीट और अपशब्द बाेलने की लिखित शिकायत मनपा के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से की है।

मनपा संचालित स्मीमेर अस्पताल में प्रबंधन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। 74 मार्शलाें ने अस्पताल के सीनियर आरएमओ और आरएमओ के खिलाफ धक्का-मुक्की करने, अपशब्द बोलने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की मनपा के वॉच एंड वार्ड विभाग के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से लिखित शिकायत की है। वहीं, शिकायत की काॅपी मेयर, डिप्टी मेयर, मनपा कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर काे भी भेजी गई है।

मनपा को शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच के आदेश अस्पताल अधीक्षक को दिए गए थे। लेकिन अस्पताल अधीक्षक ने इसकी जांच का जिम्मा उसी सीनियर आरएमओ डाॅ. जयेश पटेल काे साैंप दिया जिसके खिलाफ मार्शलों ने शिकायत की थी। शिकायत वाली कॉपी पर अस्पताल की अधीक्षक ने अपने हस्ताक्षर कर सीनियर आरएमओ को जांच रेफर किया है, जबकि उनसे बात करने पर वह कहती हैं कि उन्हें इस मामले की जानकारी ही नहीं है। इससे यह सवाल उठने लगा है कि पीड़ित मार्शलाें काे न्याय कैसे मिलेगा?

अस्पताल अधीक्षक बोलीं- मुझे जानकारी नहीं
स्मीमेर अस्पताल की अधीक्षक डॉ. वंदना देसाई का कहना है कि फिलहाल इस मामले में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है। जानकारी होने के बाद ही इसमें कुछ कहा जा सकता है।

मेयर, डिप्टी मेयर, मनपा कमिश्नर और डिप्टी मेयर को भी भेजी कॉपी
21 सितंबर को 74 मार्शलाें ने लिखित में शिकायत की थी कि ड्यूटी के दौरान सीनियर आरएमओ और आरएमओ जब राउंड पर आते हैं तो कभी-कभी उनका कॉलर पकड़ लेते हैं, धक्का-मुक्की और हंगामा भी करते हैं। छोटी-छोटी बात पर अपशब्द बोलते हैं और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। यही नहीं जिस स्टूल पर मार्शल बैठते हैं उस पर लात से भी मारते हैं। मार्शलों ने जांच के तरीके पर सवाल उठाए हैं।

मनपा स्मीमेर अस्पताल के मार्शलों और अधिकारियों से पूछताछ करेगी
एक सीनियर अधिकारी के खिलाफ इतने लाेगाें ने शिकायत की है, यह गंभीर मामला है। मार्शलाें और अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं। जिस समय मार्शलाें के साथ इस तरह की घटना हुई उसी समय शिकायत क्यों नहीं की गई, इसकी भी जांच होगी।
- जाग्रत नायक, चीफ सिक्याेरिटी ऑफिसर, मनपा्र

मार्शल अपना काम ठीक से नहीं करते, गलती छिपाने के लिए उन्होंने प्लान बनाकर ऊपरी अधिकारियों को शिकायत की है। शिकायत करने का एक प्रोसेस होता है। हम केवल काम को लेकर ही कहते हैं। इस मामले में अन्य आरएमओ से भी बात करेंगे।
- डॉ. जयेश पटेल, सीनियर आरएमओ

खबरें और भी हैं...