शैतान बनी सौतेली मां:जिस बेटे के लालन-पालन के लिए पिता ने की थी दूसरी शादी, उसी मां ने पैसों के लिए बेटे की हत्या कर शव भी जला दिया

अहमदाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेटे की हत्या करने के बाद खुद ही उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। - Dainik Bhaskar
बेटे की हत्या करने के बाद खुद ही उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी।

पैसों के लिए रिश्तों के कत्ल का यह मामला अहमदबाद में सामने आया है। जहां, एक सौतेली मां ने जवान बेटे की हत्या कर उसकी लाश भी जला दी थी। हालांकि, पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली और अब मां सलाखों के पीछे है। पुलिस ने महिला समेत वारदात में शामिल उसके तीन परिचिति युवकों को भी अरेस्ट कर लिया है।

क्या है मामला
कणभा पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाला 23 वर्षीय हार्दिक रजनीभाई पटेल बुधवार को कहीं लापता हो गया था। पुलिस ने जब पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो शक की सुई सीधे हार्दिक की सौतेली मां गौरी पर आकर रुकी। पुख्ता जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने गौरी को अरेस्ट कर जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

आरोपी गौरी इससे पहले अपने सगे बेटे की भी हत्या कर चुकी है।
आरोपी गौरी इससे पहले अपने सगे बेटे की भी हत्या कर चुकी है।

वारदात के लिए तीन परिचितों को बुलाया था महाराष्ट्र से
गौरी ने पूछताछ में बताया कि उसने हार्दिक की हत्या के लिए महाराष्ट्र से अपने तीन परिचितों को बुलाया था। तीनों बुधवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे और घर में ही तीनों ने हार्दिक की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद चारों ने अंधेरा होने का इंतजार किया और आधी रात को बोरे में भरकर शव सुनसान जगह ले जाकर आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद गौरी से पैसे लेकर तीनों परिचित महाराष्ट्र लौट गए थे।

23 वर्षीय हार्दिक रजनीभाई पटेल की फाइल फोटो।
23 वर्षीय हार्दिक रजनीभाई पटेल की फाइल फोटो।

इसलिए की थी हत्या
वारदात की वजह का खुलासा करते हुए गौरी ने बताया कि उसने अपने ऐशो-आराम के लिए बेटे हार्दिक के नाम पर कुछ लोगों से 30 लाख रुपए उधार ले लिए थे। जब हार्दिक को यह बात मालूम हुई तो उसने गौरी से झगड़ा किया और पैसे लौटाने की बात कही। इसी के चलते गौरी ने उसकी हत्या का प्लान बनाया और इस वारदात को अंजाम दिया।

बरसों पहले अपने सगे बेटे की भी हत्या कर चुकी है
इस मामले में चौंकाने वाली एक बात यह भी है कि गौरी इससे पहले अपने सगे बेटे की भी हत्या कर चुकी है। यह जानकारी महाराष्ट्र पुलिस से मिली है कि हार्दिक के पिता से गौरी की भी दूसरी शादी हुई है। पहले पति से उसका बेटा था, जिसकी गुस्से में आकर गौरी ने हत्या कर दी थी। हत्या के जुर्म में गौरी कई साल जेल में भी रही थी।

खबरें और भी हैं...