• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Woman Who Invested In Sahara India Was Cheated Of 13 Lakhs, Subroto Rai Was Also Made An Accused

सुब्रतो राय के खिलाफ दूसरी शिकायत:सहारा इंडिया में निवेश करने वाली महिला से 13 लाख की ठगी, सुब्रतो राय को भी आरोपी बनाया

सूरत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी करने वाले 4 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। - Dainik Bhaskar
ठगी करने वाले 4 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

सहारा इंडिया में रुपए निवेश करने के बहाने ठगी करने वाले 4 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें सहारा के प्रमुख सुब्रतो राय को भी आरोपी बनाया गया है। महिधरपुरा पुलिस ने शिकायत दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया में रुपए जमा करने के बाद ग्राहकों को न तो उनके पैसे लौटाए गए और न ही अन्य लाभ दिए गए।

जानकारी के अनुसार पालनपुर पाटिया की रहने वाली 52 वर्षीय रेणुका अशोक बाल कृष्ण राजपूत ने वर्ष 2013 में सुमूल डेयरी रोड पर स्थित धनवंतरि कॉम्पलेक्स की चौथी मंजिल पर सहारा इंडिया के कार्यालय में अलग-अलग स्कीम में 13लाख, 32हजार रुपए निवेश किया था। स्कीम की अवधि पूरी होने के बाद सहारा इंडिया न तो पैसे लौटा रही और न ही योजना का लाभ दे रही है।

कंपनी पैसे देने से साफ इनकार कर रही
रेणुका ने पांडेसरा में स्थित आकाश भूमि अपार्टमेंट में रहने वाले अरुण कुमार वासुदेव सिंह, डिंडोली निवासी अनंतराम पृथ्वीराज मिश्रा, अलकापुरी वडोदरा के रहने वाले गोपाल दास के खिलाफ फर्जीवाड़ा की शिकायत दर्ज कराई है। इसमें सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रतो राय को भी आरोपी बनाया गया है। रेणुकाबेन ने बताया कि स्कीम की अवधि पूरी होने के बाद उन्हें 13 लाख, 32 हजार के बदले कुल 21, लाख 39 हजार रुपए मिलने वाले थे, पर कंपनी पैसे देने से साफ इनकार कर रही है। महिधरपुरा पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

सुब्रतो राय पर पहले भी दर्ज हो चुकी है शिकायत
बता दें, सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रतो राय के खिलाफ सूरत में पहले भी फर्जीवाड़ा की शिकायत दर्ज हो चुकी है। एक बिल्डर से रुपए लेने के बाद प्लॉट न देने का मामला सामने आया था। सुब्रतो राय के खिलाफ ठगी की यह दूसरी शिकायत है। सहारा इंडिया ने अच्छा लाभ मिलने के लालच में लोगों ने अपनी पूरी कमाई जमा कर दी थी। समय पूरा होने के बाद एक रुपया भी नहीं मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...