पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मास्क क्यों जरूरी:विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि मास्क पहनने से कोरोना से 95 प्रतिशत बच सकते हैं

सूरत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 फीट लंबी थ्रीडी पेंटिंग हर दिन याद दिलाएगी

सूरतियों के लिए यह संदेश है कोरोना से बचने का। क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन कहता है कि मास्क पहनने से कोरोना से 95 प्रतिशत बच सकते हैं। जब तक वैक्सीन नहीं मिलती तब तक कोरोना से बचने के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण इलाज मास्क ही है।

त्योहारों के दिनों में लोग मास्क के प्रति जागरूक रहें इसके लिए भास्कर ने सूरत महानगरपालिका के सहयोग से ‘ अब मास्क ही वैक्सीन है’ अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत रेलवे स्टेशन चार रास्ते पर 22 फीट लंबी थ्रीडी पेंटिंग बनाई गई।

दो लीटर से भी अधिक एक्रेलीक कलर का इस्तेमाल कर पिंटुरा आर्ट गैलेरी के मितल सोजित्रा और उनकी टीम के कुल 8 कलाकारों ने 4 घंटों की मेहनत के बाद इस पेेंटिंग को बनाया है। गणेशोत्सव के बाद सूरत में कोरोना ने तेजी से पैर पसारे हैं।

इसलिए अब इस भूल से कुछ सीखने का समय है। त्योहारों को मनाइए लेेकिन मास्क को लेकर लापरवाही बरतते हैं तो त्योहारों का सही आनंद नहीं उठा पाएंगे। इस अभियान में ट्रैफिक संचालन करने में सूरत शहर पुलिस का भी सहयोग रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें