पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • They Were About To Rob 160 Crores In Mumbai By Buying Weapons And Essentials, But Only Four Lakhs Were Found In The House Of The Elderly.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डुमस मर्डर की गुत्थी सुलझी:हथियार और जरूरी समान खरीदकर मुंबई में 160 करोड़ की लूट करने वाले थे, पर बुजुर्ग के घर चार लाख ही मिले

सूरत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हथियार के साथ पकड़े गए हत्यारोपी। - Dainik Bhaskar
हथियार के साथ पकड़े गए हत्यारोपी।
  • महिला ने आरोपियों को बताया था कि बुजुर्ग ने जमीन बेच कर पैसा घर में रखा है

डुमस में करीब एक सप्ताह पहले रात के समय अज्ञात पांच लोगों ने घर में घुसकर अकेले अधेड़ की हत्या की थी और घर में से 4 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। इस घटना की गुत्थी क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया और इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पिस्तौल, कार्टिज और नगद रुपए बरामद किये गए है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच पुलिस की एक टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर वांजगांव से खरवासा जानेवाले रास्ते पर नहर के पास गश्त देकर वहां से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों के नाम विशाल वाणिया, प्रताप हरसुख उर्फ छीना गिड़ा, केतन रमेश हड़िया (तीनो निवासी -आनंदी हाइट्स,गोडादरा), मिथुन उर्फ शेट्टी मोहन वाणियन (निवासी -मुरबाड कल्याण रोड,जिला ठाणे )और पिंटू अर्जुन चौधरी (वरली वेस्ट-मुंबई ) का समावेश है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की हुई दो बाइक, दो पिस्तौल, दो कार्टिज, नगद एक लाख सहित कुल 2 लाख 46 हजार 500 रुपए का माल बरामद किया है।

मुंबई में लूट को अंजाम देने की योजना बनाई थी

आराेपियों ने पुलिस को चौकादेने वाली जानकारी दी। आरोपियों ने बदलापुर-मुंबई में स्थित वांगणी हाईवे पर स्थित एक बंगले में 160 करोड़ करोड़ रुपए की लूट की योजना बनाई थी। घटना को अंजाम देने के लिए उन्हें जरुरी साधन सामग्री और कुछ रुपए की जरुरत थी इसलिए वहां लूट की घटना को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने डुमस निवासी भूपेंद्र पटेल की हत्या कर उनके घर में से चार लाख रुपए की लूट की थी।

मुंबई से मिली थी सूचना
पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रताप गिंडा को 27 मार्च को मुम्बई निवासी चेतना नामक महिला उसके बगले में रहनेवाले व्यक्ति (भूपेंद्र पटेल ) ने अपनी जमीन बेची है और उसके पास नगद तीन से चार करोड़ रुपए है।

सभी आरोपी हिस्ट्रीशीटर

आरोपी प्रताप सिंह इंदा, पिंटू अर्जुन चौधरी, केतन रमेश व मिथुन शेट्टी के खिलाफ कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई प्रदेशों में लूट, हत्या, फिरौती व अपहरण जैसे कई गंभीर अपराध के मामले दर्ज है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें