पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Three Members Changed In The Fee Committee, Parents Said The School People Don't Listen To Them

बदलाव:फीस कमेटी में तीन सदस्य बदले, अभिभावक बोले- स्कूल वाले तो इनकी सुनते ही नहीं हैं

सूरत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमेटी के अब तक के कार्यकलाप से अभिभावक फिर भी नाखुश

स्वनिर्भर स्कूलाें की फीस निर्धारित करने के लिए राज्य सरकार ने फीस रिविजनल कमेटी का गठन किया है। राज्य सरकार ने कमेटी में बड़ा बदलाव किया गया है। पुराने सदस्यों को हटाकर तीन नए सदस्यों की नियुक्ति की गई है। वहीं, अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल अपनी मनमानी करते हैं तो फिर इस कमेटी का क्या मतलब है।

फीस कमेटी को बंद कर देना चाहिए। राज्य सरकार हर साल कमेटी पर लाखों रुपए खर्च करती है, लेकिन इसका कुछ भी फायदा नहीं होता है। स्कूल अपने ढंग से फीस वसूल रहे हैं। कमेटी फीस निर्धारित करती है तो सीधे हाईकोर्ट चले जाते हैं। अब ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि जब एफआरसी स्कूलों पर नकेल नहीं लगा सकती है तो इसे बंद ही कर देना चाहिए।

नई नियुक्ति: चेयरमैन अशोक दवे अपने पद पर बने रहेंगे
राज्य सरकार ने तीन नए सदस्यों की नियुक्ति की है। इन सदस्यों के नियुक्त होने की किसी को कोई उम्मीद नहीं है। वहीं, चेयरमैन अशोक दवे और सदस्य केएच चावड़ा अपने पद पर बने रहेंगे। नए सदस्यों में कमलेश याग्निक, अशोक अग्रवाल और दिलीप शाह को नियुक्त किया गया है। कमलेश याग्निक स्कूल संचालक मंडल के सदस्य हैं। अशाेक अग्रवाल सीए और दिलीप शाह सिविल इंजीनियर हैं। जगदीश चावड़ा, प्रशांत देसाई और रूपीन पच्चीगर को हटा दिया गया है।

पलटवार: कमेटी से निकाले गए सदस्य अब खोलेंगे कई राज
कमेटी से निकाले गए एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर भास्कर को बताया कि नए नियुक्त किए गए सदस्यों को एफआरसी में कोई रुचि नहीं है। बड़ी जान-पहचान होने के कारण इन्हें कमेटी में लाया गया है। कई सदस्य तो ऑफिस में केवल सोने के लिए आते हैं। इसके अलाव हाजिरी में भी गड़बड़ी होती रही है। कमेटी से निकाले गए सदस्य जल्द ही कई बड़े राज खोलने वाले हैं। आने वाले दिनों में स्कूलों की मुश्किलें बढ़ेंगी या कम होंगी कहना मुश्किल है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें