पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • TMC's Entry In Modi Shah Stronghold, Mamata Banerjee's Speech Was Broadcast In Ahmedabad, Banners Were Also Put Up In The City

गुजरात में भी 'खेला होबे':मोदी-शाह के गढ़ में TMC की एंट्री, अहमदाबाद में ममता बनर्जी के भाषण का प्रसारण हुआ, शहर में बैनर भी लगे

अहमदाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद के इसनपुर के एक रेस्त्रा में प्रोजेक्टर पर दिखाया गया ममता बनर्जी का भाषण। - Dainik Bhaskar
अहमदाबाद के इसनपुर के एक रेस्त्रा में प्रोजेक्टर पर दिखाया गया ममता बनर्जी का भाषण।

गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री तो हो चुकी है। लगता है अब अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले TMC की भी एंट्री करने की तैयारी में है। क्योंकि, पश्चिम बंगाल में आज टीएमसी द्वारा शहीद दिवस मनाया जा रहा है, जिसका वर्चुअल प्रसारण पहली बार गुजरात के अहमदाबाद में भी हुआ। इसके अलावा शहर में कई जगह ममता बनर्जी की पोस्टर भी नजर आए।

अहमदाबाद के इसनपुर में लगा ममती बनर्जी का पोस्टर।
अहमदाबाद के इसनपुर में लगा ममती बनर्जी का पोस्टर।

अहमदाबाद में टीएमसी का 'शहीद दिवस' कार्यक्रम
बता दें, 21 जुलाई, 1993 में पश्चिम बंगाल में पुलिस द्वारा 11 टीएमसी कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन्हीं कार्यकर्ताओं की याद में टीएमसी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है। लेकिन इस साल कार्यक्रम की झलत गुजरात में भी देखने को मिला। इसे 2022 के गुजरात चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भाषण का प्रसारण किया गया।
पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भाषण का प्रसारण किया गया।

ममता बनर्जी का विपक्ष को एकजुट होने का न्योता
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अब ममता बनर्जी की निगाहें लोकसभा चुनावों पर हैं। इसी के चलते ममता बनर्जी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुट गई हैं। ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों से एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से हटाने की बात कही।

गुजरात सहित पंजाब, दिल्ली में भी हुआ प्रसारण
दोपहर 2 बजे से ममता बनर्जी के भाषण को पश्चिम बंगाल से बड़े पर्दे पर प्रसारित किया गया था। और पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भाषण का प्रसारण किया गया।

खबरें और भी हैं...