पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Traders Said Metropolitan Municipality Imposed All The Responsibility Of Following The Rules Of Fire Safety On The Market Officials.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारोबार:व्यापारी बोले- महानगर पालिका फायर सेफ्टी के नियमों के पालन करवाने की सारी जिम्मेदारियां मार्केट के पदाधिकारियों पर थोप रही

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सूरत टेक्सटाइल मार्केट के बोर्ड रूम में फोस्टा, एसजीटीटीए और एसएमए की बैठक, चैम्बर के उपाध्यक्ष भी मौजूद रहे

फोस्टा, एसजीटीटीए और एसएमए के पदाधिकारियों को बुधवार को शाम 5 बजे सूरत टेक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में फायर सेफ्टी को लेकर आवश्वक बैठक हुई। व्यापारियों ने कहा कि महानगर पालिका फायर सेफ्टी के नियमों के पालन करवाने की सारी जिम्मेदारियां मार्केट के पदाधिकारियों पर थोप रही है, जो सही नहीं है।

मपना द्वारा पिछले कुछ हफ्तों से फायर सेफ्टी को लेकर मार्केट में दुकानों को सील किया जा रहा है। बैठक में लॉकडाउन से पहले और मौजूदा समय में जिन मार्केटों में दुकानों को सील किया गया है उन्हें हर हाल में एनओसी दिलाने का निर्णय लिया गया।

एसोसिएशन के पदाधिकारी इस संदर्भ में महानगर पालिका के अधिकारियों से बातचीत करके समस्या का समाधान करेंगे। बैठक में चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष आशीष गुजराती, फोस्टा के मनोज अग्रवाल, एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरमल बुधिया, सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र साबू और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

फायर सेफ्टी: एनओसी के लिए 44 शर्तों की गाइडलाइन, पालन करना अनिवार्य
सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र साबू ने बताया कि मनपा ने मार्केट में फायर सेफ्टी के लिए 44 शर्तों की गाइडलाइन जारी की है। इन शर्तों को पूरा करने के बाद ही एनओसी मिलेगी। गाइडलाइन के अनुसार मार्केट में आग की घटना होने पर यदि फायर सिस्टम काम नहीं करेगा तो इसकी जिम्मेदारी मार्केट मैनेजमेंट की होगी। दोषी पाए जाने पर पदाधिकारियों के लिए सजा का प्रावधान किया गया है। मनपा की इस गाइडलाइन से व्यापारियों में भारी नाराजगी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें