पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिबंध:मकर संक्रांति और उसके अगले दिन फ्लाई ओवर पर दोपहिया वाहन बैन

सूरत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने बाइक चालकों को पतंगे के मांझे से बचने के बताए उपाय

मकर संक्रांति पर 14 जनवरी और 15 जनवरी को शहर के सभी फ्लाईओवर पर दोपहिया वाहन ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 15 जनवरी की मध्य रात 12 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान दोपहिया वाहन चालक नदी के ऊपर बने ब्रिज से जा सकते हैं। जिन दोपहिया वाहन चालकों ने अपनी गाड़ी पर आगे की तरह सेफ्टी गार्ड लगाया होगा उन्हें वाहन चालकों को प्रतिबंधित मार्ग पर से जाने की अनुमति दी जाएगी है।

नदी पर बने ब्रिज तथा उस पर जाने वाले दोपहिया वाहन चालकों को छूट दी गई है। पुलिस ने बताया कि इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और गुजरात पुलिस अधिनियम की धारा 131 के तहत कार्रवाई की जाएगी जो अनार्म्ड एएसआई या उसके ऊपर के दर्जे वाले अधिकारी ही कर सकते हैं। यह निर्णय पतंग के मांझे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लिया गया है।

मांझे से चोट न पहुंचे इसलिए पुलिस ने बाइक पर लगाए गार्ड

पतंग की डोरी से चोट न पहुंचे इसलिए वराछा के गीतांजलि चार रास्ता पर ट्रैफिक पुलिस ने दोपहिया वाहनों में गार्ड लगाकर चालकों के गले में सेफ्टी बेल्ट बांधी। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि उत्तरायण का त्योहार शुरू हो चुका है। कुछ दिनों से पतंग की डोरी से चोट पहुंचने के मामले सामने आ रहे हैं। इसके लिए लोग सावधानी बरतें इसीलिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ऐसा करने से दुर्घटनाएं रुकेंगी और लोगों की जिंदगी बच सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser