पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Udhna Danapur Express Train Will Not Be Regular Board Gave 4 Slots To Other Trains From Jalgaon To Prayagraj

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उम्मीदें खत्म:उधना-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन नहीं हो पाएगी रेगुलर, बोर्ड ने जलगांव से प्रयागराज तक 4 स्लॉट दूसरी ट्रेनों को दे दिए

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उधना-दानापुर अब हफ्ते में दो ही दिन चलेगी। - Dainik Bhaskar
उधना-दानापुर अब हफ्ते में दो ही दिन चलेगी।
  • यह ट्रेन उधना से सुबह 8.35 बजे रवाना होती है और जलगांव दोपहर 1.2 बजे पहुंच जाती है
  • ट्रेन को नियमित करने के लिए अन्य रेलवे जोन में इसके स्लॉट क्लियर रखने को कहा गया था

उधना-दानापुर द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस (09063) के रेगुलर होने की सभी संभावनाएं खत्म होती दिख रही हैं। क्योंकि इसके लिए जो स्लॉट खाली थे उसे दूसरी ट्रेनों को दे दिया गया। जनवरी से लागू हुई नई समय सारिणी में जलगांव से प्रयागराज के बीच हफ्ते के चार दिन का सेम स्लॉट पर अलग-अलग ट्रेनों को दे दिया गया है।

इससे उधना-दानापुर अब हफ्ते में दो ही दिन चलेगी। इस ट्रेन को नियमित करने को लेकर पिछले साल फरवरी में इंडियन रेलवे टाइम टेबल मीटिंग में प्रस्ताव रखा गया था। इस प्रस्ताव में इस ट्रेन को नियमित करने के लिए अन्य रेलवे जोन में इसके स्लॉट क्लियर रखने को कहा गया था। इस प्रस्ताव को नजरअंदाज कर रेलवे बोर्ड ने जनवरी से लागू नई समय सारिणी में अन्य जोन की ट्रेनों को वही स्लॉट दे दिया। अब उधना-दानापुर के लिए हफ्ते के चार दिन स्लॉट ही नहीं है।

उधना-दानापुर ट्रेन का स्लॉट इन ट्रेनों को मिला...
हुबली-वाराणसी एक्स. जलगांव-प्रयागराज-छिवकी (हर शुक्रवार)
मैसूर-वाराणसी एक्सप्रेस जलगांव से प्रयागराज तक (हर गुरुवार)
उधना-जयनगर अंत्योदय उधना से प्रयागराज तक (हर रविवार)
यशवंतपुर-लखनऊ एक्स. इटारसी से प्रयागराज तक (हर बुधवार)
सोम, बुध, गुरु, शुक्र और रविवार का दिया स्लॉट

उधना-दानापुर ट्रेन अभी हफ्ते में मंगलवार और शनिवार को चलाई जा रही है। यह उधना से सुबह 8.35 बजे रवाना होती है और जलगांव दोपहर 1.2 बजे पहुंच जाती है। इटारसी शाम 6.15 बजे और अगले दिन प्रात: 4.10 बजे प्रयागराज पहुंच जाती है। 1 दिसंबर से पहले सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को इस समय का स्लॉट खाली रहता था, लेकिन अब जलगांव से इन्हीं स्लॉट पर इन्हीं दिन अन्य ट्रेनों को स्लॉट दिया गया है।

चार साल से उधना-दानापुर को नियमित करने की हो रही मांग
उधना-दानापुर ट्रेन को निय मति करने की मांग वर्ष 2017 से ही की जा रही है। इस मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति ने रेल नहीं तो चैन नहीं आंदोलन भी किया। इसके बाद रेलवे ने इसके लिए घोषणा की थी कि उधना-जलगांव लाइन के दोहरीकरण होने पर यह ट्रेन नियमित होगी।

साल 2018 में यह कार्य हो जाने के बाद रेलवे ने फिर घोषणा कि कि उधना में नया प्लेटफाॅर्म चार और पांच बन जाने पर यह ट्रेन नियमित होगी। अब जब प्लेटफाॅर्म का काम लगभग पूरा हो चुका है तो नए टाइम टेबल पर इसी स्लॉट पर अन्य ट्रेनें चला दी गईं। इससे अब उधना-दानापुर को नियमित करना लगभग असंभव है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें