• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • University Gave One More Chance For Admission, Students Will Be Able To Apply On Friday Saturday

बीए, बीकॉम, बीएससी व कंप्यूटर के छात्रों को ही अवसर:यूनिवर्सिटी ने प्रवेश का एक और मौका दिया, छात्र शुक्रवार-शनिवार को कर सकेंगे आवेदन

सूरत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी ने प्रवेश के लिए छात्रों को एक और मौका देने का निर्णय लिया है। जिसके तहत छात्र शुक्रवार से 2 दिनों तक प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी ने बीए, बीकॉम, बीएससी और बीएससी कंप्यूटर साइंस के छात्रों को ही आवेदन का एक और मौका देने की छूट दी है।

इसके पहले यूनिवर्सिटी की तरफ से प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी और उसकी मेरिट लिस्ट तक जारी करके प्रवेश की शुरुआत कर दी गई थी, लेकिन यूनिवर्सिटी ने इस बार फिर प्रवेश के लिए मौका देने का कॉलेजों को निर्देश दिया गया है। जो छात्र प्रवेश के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें प्रवेश तो दिया जाएगा।

इसके लिए यूनिवर्सिटी ने शर्त रखी है कि पहले जिन छात्रों ने आवेदन किया है, उनकी मेरिट तैयार हो गई है तो उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। खाली बची सीट पर छात्रों को जहां प्रवेश मिलेगा, उन्हें वहां लेना पड़ेगा। इस आधार पर छात्र आवेदन कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी के इस आदेश के बाद बीच प्रवेश प्रक्रिया में ही आवेदन शुरू करवाए जाने से प्रवेश कमेटी के अधिकारी भी काफी चिंतित हैं और छात्रों को भी यह समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें आवेदन करना चाहिए या नहीं। यूनिवर्सिटी पहले भी कई बार प्रवेश प्रक्रिया के नियम बदल चुकी है। इसकी मेरिट कब बनेगी और प्रवेश प्रक्रिया कब शुरू की जाएगी, इसके लिए अभी यूनिवर्सिटी का कोई आदेश नहीं है।

प्रवेश प्रक्रिया की खामियों से छात्र परेशान, कोई सुनवाई नहीं

यूनिवर्सिटी की सत्र 2021-22 की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर शिकायतें लगातार आ रही हैं। प्रवेश प्रक्रिया में इतनी खामियां है कि छात्रों का प्रवेश तक रद्द हो जाता है। इसके बाद भी यूनिवर्सिटी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। यूनिवर्सिटी में आने वाले छात्रों की संख्या दोगुना हो गई है।

पीजी और ग्रेजुएशन के छात्र आवेदन के बाद भी प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं और टेक्नीकल समस्या से फीस भरने के बाद भी छात्र का प्रवेश कन्फर्म नहीं हो रहा है। प्रवेश रजिस्ट्रेशन की फीस 1000 रुपए है। रजिस्ट्रेशन फीस देने के बाद भी कई छात्रों को प्रवेश नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...