महामारी / अनलॉक-01-कोरोना बेकाबू, वलसाड में 21 पॉजिटिव केस कुल 187 संक्रमित, 2 की मौत

सब्जी मार्केट में उमड़ी भीड़। सब्जी मार्केट में उमड़ी भीड़।
X
सब्जी मार्केट में उमड़ी भीड़।सब्जी मार्केट में उमड़ी भीड़।

  • वापी में एक दिन में 12 पॉजिटिव, वलसाड-दमण-दानह में कुल 386 लोग संक्रमित
  • सोशल डिस्टेंस: सावधानी नहीं बरती गई तो अनलॉक में और बढ़ेंगे मरीज

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:26 AM IST

वलसाड. अनलॉक-01 के आखिरी दिन यानी 30 जून को एक ही दिन में वलसाड में 21 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए, जबिक दो लोगों की मौत हो गई। कोरोना के पाॅजिटिव केस का कुल आंकड़ा 183 पर पहुंच गया। अब तक कुल 12 मौतें हो चुकी है। वलसाड में सुप्रीम होटल के मालिक 72 वर्षीय कोरोना मरीज की मंगलवार को मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि डेथ ऑडिट कमेटी की जांच के बाद ही पता चलेगा कि कोरोना से या अन्य बीमारी से मौत हुई।

वापी की कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई। वलसाड जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जुलाई महीने में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना है। अनलॉक-01 में कोरोना के कुल 140 पाॅजिटिव केस पाए गए। मंगलवार को वलसाड में 5, वापी में 12, पारडी में 3 और कपराडा में एक पाॅजिटिव मिला। वलसाड में अब तक कुल 73 लोग डिस्चार्ज हुए। वलसाड जिले में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 

वापी की कंपनी के कर्मचारी की कोरोना से मौत, प्रशासन हरकत में, आज आएगी स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम

वापी। वापी में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। एक दिन में 12 पॉजिटिव के साथ मरीजों का आंकड़ा 99 हो गया है। मंगलवार को वापी की एक कंपनी के कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई। वापी में काेरोना से अब तक कुल 5 मौतें हो चुकी हैं। मंगलवार को जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक करके सावधानी बरतने के निर्देश दिए। बुधवार को वापी में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम आएगी। वापी के नजदीक चणोद, गोकुलधाम में रहने और जीआईडीसी की समीर पैकेजिंग कंपनी में नौकरी करने वाले 30 वर्षीय नरेंद्र मोहनलाल रावत की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को अस्पताल में उसकी मौत हाे गई। 

दमण: 4 और कोरोना पाॅजिटिव, कुल 96 संक्रमित, 26 ठीक हुए

मंगलवार को 4 और पॉजिटिव पाए गए। मरीजों की कुल संख्या 96 हो गई । अब तक 26 लोग ठीक भी हुए हैं। नानी दमण में स्थित राधा माधव सोसाइटी में एक दंपती समेत कुल चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें से दो मरीज पहले से ही क्वारेंटाइन में थे। स्वास्थ्य विभाग ने चारों मरीजों को मरवड के अस्पताल में भर्ती किया है। दमण में रिकवर होने का आंकड़ा बढ़ रहा है।

दानह: छह पॉजिटिव, कुल 107 संक्रमित, दो की ट्रैवेल हिस्ट्री है

मंगलवार को संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में कोरोना के 6 और पॉजिटिव केस पाए गए। इसमें दो की ट्रैवेल हिस्ट्री है। इसके साथ ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा 107 हो गया है। इसमें से 54 लोग ठीक हुए। अब तक 19918 लोगों को कोरोना टेस्ट किया गया। कवीन्सी पार्क और सायली रोड को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना