IAS के खिलाफ कार्रवाई:गुजरात चुनाव में जनरल ऑब्जर्वर के पद से हटाए गए, सोशल मीडिया में शेयर की थीं फोटोज

अहमदाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अभिषेक सिंह ने गुरुवार को ट्विटर अकाउंट पर दो फोटोज शेयर की थीं। - Dainik Bhaskar
अभिषेक सिंह ने गुरुवार को ट्विटर अकाउंट पर दो फोटोज शेयर की थीं।

यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को गुजरात चुनाव में जनरल ऑब्जर्वर के पद से हटा दिया गया है। चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईएस अधिकारी के खिलाफ ये कार्रवाई इसलिए हुई है, क्योंकि उन्होंने 'पब्लिसिटी स्टंट' के रूप में अपनी पोस्टिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर कर दी थीं।

चुनाव आयोग ने कहा कि 2011 बैच के अधिकारी ने एक जनरल पर्यवेक्षक के रूप में अपनी पोस्टिंग साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया और अपनी पोजिशन को 'पब्लिसिटी स्टंट' के रूप में इस्तेमाल किया। इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया और गुजरात चुनाव के जनरल ऑब्जर्वर के रूप में सौंपे जा रहे कर्तव्यों से उन्हें मुक्त कर दिया।

कल शेयर की थीं फोटोज
अभिषेक सिंह ने गुरुवार को ट्विटर अकाउंट पर दो फोटोज शेयर की थीं। इन तस्वीरों में वे उस कार के साथ दिखाई दे रहे हैं, जिस पर गुजरात चुनाव 2022 'ऑब्जर्वर' लिखा था। वहीं, एक अन्य फोटो में कुछ अधिकारियों और गनमैन के साथ भी इसी कार के आगे खड़े हुए नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों को करीब साढ़े ग्यारह हजार लोगों ने लाइक भी किया है।

सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी हैं आईएएस अभिषेक सिंह।
सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी हैं आईएएस अभिषेक सिंह।

एक्टर भी हैं अभिषेक
22 फरवरी 1983 को जन्‍मे आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं। यूपीएससी 2011 पास करके आईएएस बने। आईएएस अधिकारी होने के अलावा अभिषेक एक्‍टर भी हैं। अभिषेक सिंह कई वेब सीरीज और टीवी सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। इनकी पत्‍नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं। अभिषेक सिंह को इंस्‍टाग्राम पर 3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वहीं, ट्विटर पर भी 31 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

1 और 5 दिसंबर को होगा मतदान
राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है।

गुजरात चुनाव से जुड़ी भास्कर की ये खास खबरें भी पढ़ें...

गुजरात चुनाव से हटे AAP कैंडिडेट

गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के कैंडिडेट कंचन जरीवाला ने बुधवार को नॉमिनेशन वापस ले. लिया। वहीं, AAP के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी ने कहा कि कंचन जरीवाला मंगलवार शाम से गायब हैं। गढ़वी का आरोप है कि भाजपा के गुंडों ने जरीवाला को परिवार समेत अगवा कर लिया है। वहीं आप नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि जरीवाला से गनपॉइंट पर नॉमिनेशन वापस कराया गया। पढ़ें पूरी खबर...

AAP में शामिल नहीं होंगे विपुल चौधरी

उत्तर गुजरात की दूधसागर डेयरी के संस्थापक और उत्तर गुजरात के चौधरी समाज के नेता विपुल चौधरी के पिता मानसिंह पटेल के जन्मदिन पर चराडा में मंगलवार को आयोजित सभा में राजनीतिक जोड़-तोड़ की बातें बेकार साबित हुईं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को रात में चौधरी समाज और अर्बुदा सेना के अग्रणियों से मिलकर बड़े ऑपरेशन को पूरा कर लिया। समझौते के अनुसार विपुल चौधरी अब भाजपा के साथ रहेंगे। पढ़ें पूरी खबर...

ननद नयनाबा ने कहा- 'भाभी रीवाबा कमजोर कैंडिडेट

गुजरात पढ़ें पूरी खबर...