• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Home Minister Amit Shah Had Come Two Days Ago For 12 Hours In Ahmedabad, Only Then Was The Script For Rupani's Resignation Written?

शाह की सीक्रेट यात्रा:गृहमंत्री अमित शाह दो दिन पहले 12 घंटे के लिए आए थे अहमदाबाद, तभी लिख दी गई थी रूपाणी के इस्तीफे की पटकथा?

अहमदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार की रात को 8 बजे अहमदाबाद आए अमित शाह शुक्रवार सुबह 8 बजे दिल्ली के लिए हो गए थे रवाना। - Dainik Bhaskar
गुरुवार की रात को 8 बजे अहमदाबाद आए अमित शाह शुक्रवार सुबह 8 बजे दिल्ली के लिए हो गए थे रवाना।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार की रात करीब 8 बजे अचानक अहमदाबाद पहुंचे थे। हालांकि, वे एयरपोर्ट से सीधे अपनी बहन के घर चले गए थे और इसके बाद सुबह दिल्ली रवाना हो गए थे। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, मेयर किरीट परमार और स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बरोट पहुंचे थे।

गुजरात में अचानक हुए राजनीतिक परिवर्तन को अमित शाह की इस यात्रा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि भले ही अमित शाह गुजरात में 12 घंटे रुके थे, लेकिन वे आज हुए घटनाक्रम की पटकथा तैयार कर गए थे। क्योंकि, अमित शाह ने 12 घंटे के दौरे के दौरान भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात तो कईयों से फोन पर बात भी की थी।

राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने जाते हुए विजय रूपाणी और अन्य केंद्रीय मंत्री।
राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने जाते हुए विजय रूपाणी और अन्य केंद्रीय मंत्री।

अमित शाह आज फिर आएंगे अहमदाबाद
अमित शाह आज रात गुजरात आ रहे हैं। क्योंकि कल नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होना है। विधायकों की बैठक में शाह की मौजूदगी में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने की चर्चा है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पाटीदार नेता के ही नया मुख्यमंत्री बनाया जाना तय है।

इससे पहले 28 अगस्त से 31 अगस्त तक अहमदाबाद में रहे थे अमित शाह।
इससे पहले 28 अगस्त से 31 अगस्त तक अहमदाबाद में रहे थे अमित शाह।

अमित शाह 28 अगस्त को तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर थे
इससे पहले शाह 28 अगस्त से गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर थे। इस बीच उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में विकासकर्ताओं की समीक्षा की और प्रशासन को निर्देश दिया कि अहमदाबाद जिले में सितंबर के अंत तक पूरे जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक पहुंचाने की योजना बनाई जाए। इसके अलावा उन्होंने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए एक पौष्टिक लड्डू वितरण योजना का भी उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में अहमदाबाद जिले के साणंद, बावला और दसकारोई तालुका की गर्भवती बहनों को पौष्टिक लड्डू वितरित किए गए थे।

खबरें और भी हैं...