पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Breaking The Corona Chain Now Two Villages In Rajkot Declared A 15 day Voluntary Lockdown

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों की अच्छी पहल:कोरोना की चेन तोड़ने अब राजकोट जिले के दो गांवों ने 15 दिनों का स्वैच्छिक लॉकडाउन घोषित किया

राजकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को गांव से बाहर आने-जाने के लिए ग्राम पंचायत से अनुमति लेनी होगी। - Dainik Bhaskar
लोगों को गांव से बाहर आने-जाने के लिए ग्राम पंचायत से अनुमति लेनी होगी।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए गुजरात के गांववालों ने पहल शुरू कर दी है। आणंद के कई गांवों के बाद अब राजकोट के हडाला और जमवाडी गांव में भी गांववालों ने 15 दिन का स्वैच्छिक लॉकडाउन घोषित कर दिया है। वर्तमान में सरकार लॉकडाउन के बारे में कोई निर्णय लेता है या नहीं, लेकिन राजकोट जिले में ग्रामीण लोग जागरूक होकर स्वयंभू लॉकडाउन की ओर अग्रेसर होने लगे है।

राजकोट जिले में ग्रामीण लोग जागरूक होकर स्वयंभू लॉकडाउन की ओर अग्रेसर होने लगे है।
राजकोट जिले में ग्रामीण लोग जागरूक होकर स्वयंभू लॉकडाउन की ओर अग्रेसर होने लगे है।

शनिवार-रविवार संपूर्ण लॉकडाउन किया जाए: सीओसी
गुजरात में रात्रि कर्फ्यू के बारे में विरोध प्रदर्शित करने वाले चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख वीपी वैष्णव ने बताया है कि रात्रि कर्फ्यू से कोई कोरोना के केस कम होने वाले नहीं है। इसके लिए हमने मुख्यमंत्री ने सिफारीश की है कि रात्रि कर्फ्यू 8 के बजाय 10 बजे का समय किया जाए। इसके अलावा अगर सरकार दो दिनों के भीतर लॉकडाउन के बारे मंे कोई भी निर्णय नहीं लेता है तो वे स्वयंभू लॉकडाउन का निर्णय लेंगे। इसके साथ ही सरकार के निर्णय के बाद चंेबर की बैठक कर शनिवार-रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के बारे मंे निर्णय लिया जाएगा। उन्होेंने कहा कि हमारी एक ही मांग है कि शनिवार -रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन किया जाए।

खुली रखी जाएंगी जरूरी वस्तुओं की दुकानें
गोंडल के पास स्थित जमवाडी गांव के सरपंच लीनाबेन प्रफुल की ओर से एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई थी। जिसमें उपसरपंच विनोदभाई मोणपरा ग्राम पंचायत सदस्यों, स्वास्थ्य अधिकारियों तथा तलाटी कम मंत्री सहित अन्य लोग मौजूद थे। गांव में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम कसने के लिए आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई। इसके साथ ही जरूरी वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 बजे से 9 बजे तक तथा 5.30 बजे से रात 8 बजे के दौरान सरकारी गाइडलाइंस के अनुसार खुली रखी जाएगी। यह भी निर्णय लिया गया कि गांव में बाहर से आने वाले फेरियावालों के लिए प्रवेश बंद किया जाएगा। अगर किसी को ऐसे लोग दिखाई दे तो उसकी सुचना तुरंत ग्राम पंचायत को करनी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें