पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • When Plasma Was Needed, Patients Came Forward To Save Their Lives, Now 51 Gems Artists Gave Blood For The Operation, Donating More Than 200 Units Of Blood In Two Days

सूरत की जरूरत रक्तदान:जब प्लाज्मा की जरूरत थी तब भी मरीजों की जान बचाने आगे आए, अब ऑपरेशन के लिए 51 रत्न कलाकारों ने दिया ब्लड, दो दिन में 200 यूनिट से ज्यादा रक्तदान

सूरत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार और रविवार को हुए 4 से अधिक रक्तदान शिविर में 200 यूनिट से अधिक ब्लड जमा
  • सूरत में 1000 से ज्यादा लोग 1650 यूनिट से ज्यादा प्लाज्मा दे चुके हैं

जब कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा की जरूरत थी तब बड़ी संख्या में रत्न कलाकारों ने प्लाज्मा दान किया। अब ऑपरेशन में मरीजों को ब्लड की जरूरत है तो वे फिर आगे आ रहे हैं। रविवार को 51 रत्न कलाकारों ने ब्लड डोनेट किया। इन रत्न कलाकारों के ब्लड डोनेशन के लिए रविवार को शिविर लगाया गया था।

वराछा के माता वाड़ी स्थित डायमंड कंपनी नीलमाधव इम्पेक्स के मालिक जगदीश लुखी ने बताया कि उनके 51 वर्करों ने ब्लड डोनेट किया। इससे पहले कंपनी के 90 वर्करों ने प्लाज्मा डोनेट किया था। शनिवार और रविवार को हुए 4 से अधिक रक्तदान शिविर में 200 यूनिट से अधिक ब्लड जमा किया गया। ब्लड स्मीमेर अस्पताल के ब्लड बैंक में स्टोर किया गया है।

अब खाली पड़े ब्लड बैंक में जमा होने लगा है रक्त
स्मीमेर अस्पताल की ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. अंकिता शाह ने बताया कि पिछले कुछ माह से ब्लड की भारी कमी हो रही थी। कोरोना से ठीक हुए लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने में शुरुआती दिनों में काफी समझाना पड़ा। हालांकि बाद में लोगों से जरूरत से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट कर दिया। इसी तरह जब ब्लड की कमी की समस्या लोगों से बताई गई तो अब वे आगे आ रहे हैं। जो लोग प्लाज्मा देने आते हैं वे अब ब्लड दे रहे हैं। साथ ही उनके परिजन भी ब्लड देने के लिए तैयार हो रहे हैं। अब हमारा फोकस बड़ी संख्या में ब्लड कैंप आयोजित करना है।

1000 से ज्यादा लोग 1650 यूनिट प्लाज्मा दे चुके हैं
सूरत में 1000 से ज्यादा लोग 1650 यूनिट से ज्यादा प्लाज्मा दे चुके हैं। कोरोना से मुक्त हुए और एंटीबॉडी डेवलप होने के बाद लोग प्लाज्मा दे रहे हैं। प्लाज्मा डोनेशन में भी सबसे ज्यादा रत्न कलाकारों ने सहयोग किया। एक समय ऐसा था जब बड़ी संख्या में रत्न कलाकार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे थे। स्थिति सुधरने के बाद वे प्लाज्मा के साथ ब्लड भी डोनेट कर रहे हैं। पिछले रविवार को वराछा के 42 डायमंड वर्करों ने एक साथ प्लाज्मा दिया था।

ब्लड बैंक में रक्त की कमी दूर करने जुटी सामाजिक संस्थाएं
वराछा में डॉ. चिराग ने रक्तदान शिविर आयोजित कर 29 यूनिट ब्लड जमा किया। उधना में समाजसेवी गणेश आरे ने 53 यूनिट और गोडादरा के पवन सेनी ने 47 यूनिट ब्लड डोनेट करवाया। अभातेयुप के निर्देशन में तेयुप-पर्वत पाटिया ने 85 यूनिट ब्लड डोनेट करवाया। श्री बाबा रामदेव सेवा समिति ट्रस्ट ने रविवार को राज एंपायर गोड़ादरा में रक्तदान शिविर में 50 यूनिट ब्लड जमा किया। इसमें श्री खोजीजी भक्त मित्र मंडल, समस्त सैनी माली समाज, रामसापीर मित्र मंडल, रंगीला राजस्थान मित्र मंडल आदि ने सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें